प्राइवेट वेबसाइटों पर भी बुक होगा बस टिकट!

शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम यात्रियों को एक और सुविधा देने जा रहा है। जल्द ही प्राइवेट वेबसाइटों पर भी बुकिंग हो सकेगी। परिवहन निगम आनलाइन टिकट रिजर्वेशन के लिए प्रचलित साइटों से टिकट बुकिंग शुरू करने जा रहा है। योजना को अमलीजामा पहनाने के बाद जहां एचआरटीसी बसों में सफर करने वालों को बुकिंग में सुविधा मिलेगी, वहीं निगम के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी।
एचआरटीसी अपनी बसों की आनलाइन बुकिंग को और अधिक सुविधाजनक बनाने में जुटा है। बहुप्रचलित बस टिकट बुकिंग साइटों रेड बस डाट काम, मेक माई ट्रिप डाट काम व बससफर डाट काम सहित अन्य साइटों पर एचआरटीसी बसों की बुकिंग सुविधा शुरू करेगा।
——–
कर्मचारियों की किल्लत से मिलेगी राहत
आनलाइन बुकिंग बढ़ने से एचआरटीसी में स्टाफ की कमी की किल्लत से राहत मिलेगी। बसों की अधिकतर टिकट आनलाइन बुक होने पर बस स्टैंड के काउंटरों में भी भीड़ में कमी आएगी।
————————–
बसों में आक्यूपेंसी बढ़ने की उम्मीद
आनलाइन एडवांस बुकिंग से एचआरटीसी बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। काउंटरों पर खड़े होकर टिकट बुक करने के स्थान पर लोग घर बैठे सुविधाजनक तरीके से टिकट बुक करवाने को अधिक तवज्जो देंगे।
———
प्राइवेट कंपनियों की वेबसाइटों से भी एचआरटीसी बसों की टिकट बुकिंग सुविधा शुरू की जानी है। यात्रियों की सुविधा व निगम का राजस्व बढ़ाने के लिए योजना पर काम किया जा रहा है। कुछ कंपनियों से बातचीत चल रही है।
– रघुवीर चौधरी
महाप्रबंधक, एचआरटीसी

Related posts