प्रशिक्षु नर्सों को परोसी जा रही तरी वाली भिंडी

रामपुर बुशहर। खनेरी अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में अध्ययनरत प्रशिक्षु नर्सों को घटिया किस्म का खाना खिलाने का मामला सामने आया है। रविवार को अस्पताल के दौरे पर पहुंचे मुख्य संसदीय सचिव (स्वास्थ्य) नंदलाल से प्रशिक्षुओं ने इस संबंध में शिकायत की। सीपीएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल प्रभारी को जांच के आदेश दिए हैं।
प्रशिक्षु नर्सों ने कहा कि नर्सिंग स्कूल के हॉस्टल में कभी समय पर खाना नहीं परोसा जाता। कैंटीन संचालक खाना परोसने में हमेशा अपनी मनमानी करता है। खाने की क्वालिटी भी सही नहीं है। और तो और, भिंडी की सब्जी में भी भारी मात्रा में पानी डाला होता है। इसी तरह दालें और अन्य सब्जियों की गुणवत्ता भी सही नहीं होती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रशिक्षु नर्स से खाने के 2600 रुपये प्रतिमाह लिए जाते हैं। स्कूल में करीब 60 प्रशिक्षु नर्सें हैं। 2600 रुपये के हिसाब से 60 नर्सों से वसूल राशि करीब डेढ़ लाख रुपये बनती है। लिहाजा, इतनी राशि से खाने की गुणवत्ता उत्तम होनी चाहिए थी, लेकिन कैंटीन संचालक गुणवत्तापूर्ण भोजन परोसने के बजाय मुनाफा कमाने में लगे हुए हैं। इस मौके पर प्रशिक्षु नर्सों ने स्कूल के लिए प्रशिक्षकों की मांग भी सीपीएस के समक्ष रखी।
इधर, मुख्य संसदीय सचिव नंदलाल ने प्रशिक्षु नर्सों की ओर से हॉस्टल कैंटीन में घटिया खाना परोसे जाने की शिकायत करने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रभारी को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि प्रतिमाह हजारों रुपये देने के बावजूद प्रशिक्षुओं को उत्तम क्वालिटी का भोजन मिलना चाहिए।

Related posts