प्रधानाचार्य को गोलियों से भूना, हालत गंभीर, बैग में लेकर आया था असलहा

प्रधानाचार्य को गोलियों से भूना, हालत गंभीर, बैग में लेकर आया था असलहा

सीतापुर जिले के सदरपुर थाना इलाके में दो छात्रों की लड़ाई के बाद एक छात्र ने प्रधानाचार्य पर गोलियां बरसा दी। छात्र ने तीन राउंड गोलियां चलाई जिसमें दो प्रधानाचार्य को लग गईं। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधानाचार्य को बिसवा सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उनकी हालत नाजुक देखते हुए उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है। प्रधानाचार्य की हालत नाजुक बताई जा रही है।

इलाके के जहांगीराबाद कस्बे में आदर्श रामस्वरूप विद्यालय इंटर कॉलेज स्थित है। जहां पर दानपुरवा गांव के निवासी राम सिंह वर्मा प्रधानाचार्य है। यह विद्यालय उनके बाबा के नाम पर चलता है। शुक्रवार को इंटर क्लास के छात्र रेवान निवासी गुरविंदर सिंह और रोहित मौर्य के बीच सीट पर बैठने को लेकर विवाद हो गया। जिसका बीचबचाव प्रधानाचार्य ने किया था। मामला शांत हो गया था।

शनिवार सुबह करीब सात बजे प्रधानाचार्य राम सिंह वर्मा विद्यालय के बाहर बन रही दुकानों की देखरेख कर रहे थे। इस दौरान गुरविंदर सिंह अपने बस्ते में से अवैध असलहा लेकर आया और राम सिंह वर्मा के ऊपर चला दिया। पहली गोली उनको छूते हुए निकल गई। इसके बाद वे विद्यालय की ओर भागे तो गुरविंदर ने दूसरी गोली उनके सिर पर मारी और तीसरी गोली उनके पेट पर मार दी।

इस दौरान कॉलेज का स्टाफ भी मौके पर आ गया। गुरविंदर चौथी गोली लोड कर रहा था लेकिन स्टाफ को देखकर गुरविंदर वहां से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि एक दिन पूर्व हुई लड़ाई में मामले की शिकायत पुलिस को भी की गई थी जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को बिसवा सीएससी फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनकी हालत नाजुक देखते हुए उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया है। एसओ प्रदीप सिंह ने बताया कि आरोपी छात्र की तलाश की जा रही है।

कैसे आया असलहा हो रही जांच
त्र के पास एक ही दिन में असलहा कैसे आ गया इस बात की जांच में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने परिजनों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। परिजनों का कहना है कि छात्र झगड़े के बाद काफी गुस्से में था। असलहा कहां से आया इस बात की जानकारी उनके पास भी नहीं है।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर पुलिस ने समय पर कार्रवाई की होती तो वारदात को टाला जा सकता है। अब प्रधानाचार्य की हालत नाजुक है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Related posts