प्रदेश विश्वविधालय के छात्र यूजी के इंटरनल असेसमेंट में फेल होने पर नहीं दे पाएंगे वार्षिक परीक्षाएं

प्रदेश विश्वविधालय के छात्र यूजी के इंटरनल असेसमेंट में फेल होने पर नहीं दे पाएंगे वार्षिक परीक्षाएं

शिमला
स्नातक डिग्री कोर्स की अप्रैल माह में शुरू होने वाली वार्षिक परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को इंटरनल असेसमेंट में न्यूनतम 12 अंक लेना अनिवार्य होगा। जिन विद्यार्थियों के इससे कम अंक होंगे या जिनके कॉलेजों से इंटरनल असेसमेंट के अंक समय से एग्जाम पोर्टल पर अपलोड नहीं होंगे। उनके ऑनलाइन सिस्टम में एडमिट कार्ड जेनरेट नहीं होंगे। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की ओर से इस संदर्भ में सभी कॉलेजों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। प्राचार्यों से कहा गया है अप्रैल माह में शुरू होने वाली स्नातक डिग्री कोर्स की वार्षिक परीक्षाओं से पहले हर हाल में कॉलेजों को हर छात्र का इंटरनल असेसमेंट (सीसीए) विवि के एग्जाम पोर्टल पर अपने लॉगइन आईडी के माध्यम से अपलोड करना होगा। हर हाल में कुल तीस अंकों में से न्यूनतम बारह अंक लेना जरूरी होगा।

विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने कहा कि इस सदंर्भ में सभी कॉलेज प्राचार्यों को पुन: पत्र भेज कर वार्षिक परीक्षाओं के शुरू होने से पूर्व हर हाल में इंटरनल असेसमेंट के अंक अपलोड करने को कहा गया है। अंक समय से अपलोड न हुए, तो छात्रों के रोलनंबर ऑनलाइन जेनरेट नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि न्यूनतम 40 फीसदी अंक लेना जरूरी होता है। इंटरनल असेस्मेंट के लिए कुल 30 में से अंक दिए जाते है, इसमें बारह अंक लेना हर छात्र के लिए अनिवार्य होता है।

14 मार्च से होगी कॉलेजों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं
शिमला। विवि के यूजी डिग्री कोर्स की अप्रैल माह से शुरू हो रही वार्षिक परीक्षाओं से पूर्व कॉलेजों को प्रैक्टिकल परीक्षाएं करवानी होगी। विवि ने 14 मार्च से कॉलेजों में उपलब्ध जगह, स्टाफ, और एक्सपर्ट के मुताबिक प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल तय कर परीक्षाएं समय से पूरी करने को निर्देश दिए है। प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी होने पर विवि ने इस के अंक अपलोड करने और इसकी हार्ड कॉपी को विवि को समय से भेजने का कहा है।

Related posts