पुलिस के हवलदार पर जमातियों को बॉर्डर पार करवाने का आरोप, ये है पूरा मामला

 नई दिल्ली
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)
-दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने हवलदार को क्वारंटीन करने के अलावा पूरे मामले की जांच के दिए आदेश, मामले की जांच जारी
-दिल्ली पुलिस के कम्यूनिकेशन विभाग में तैनात है आरोपी हवलदार, बॉर्डर पार करवाने के बाद आरोपी ने अपने फेसबुक पर पोस्ट की थीं इसकी फोटो
-फेसबुक पर अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद आरोपी ने लिखा कि यदि किसी जमाती को बॉर्डर पार करने में दिक्कत हो तो वह उससे कर सकता है संपर्क
लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस के एक और जवान पर जमातियों को अवैध रूप से बॉर्डर पार करवाने के आरोप लगे हैं। आरोप है कि दिल्ली पुलिस के कम्यूनिकेशन विभाग में तैनात हवलदार मोहम्मद पंकज खान ने कई जमातियों को फरीदाबाद की ओर वाला बॉर्डर पार करवाया।

बाद में बकायदा इसकी फोटो भी अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की। आरोपी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर यहां तक लिखा कि यदि किसी जमाती को बॉर्डर पार करना हो तो वह उससे फोन पर भी संपर्क कर सकता है।

भनक लगते ही मेल कर किसी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पूरे मामले की शिकायत की। जिसके बाद जांच के आदेश देकर हवलदार को क्वारंटीन कर दिया गया है। इससे पूर्व दिल्ली  पुलिस मुख्यालय में तैनात एक सिपाही पर भी इसी तरह के आरोप लगे थे।

जानकारी के अनुसार चार अप्रैल को दिल्ली पुलिस आयुक्त को एक मेल मिला था, उसमें हवलदार मो. पंकज खान की शिकायत की गई थी। शिकायत में सीधे-सीधे लिखा कि हवलदार ने तब्लीगी जमात के लोगों को मेवात जाने के लिए बॉर्डर पार करवाया। इसकी बकायदा फोटो भी आरोपी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की।

हालांकि बाद में पता चला कि आरोपी ने कथित तौर पर कुछ मदरसे के बच्चों को बॉर्डर पार करवाया था। मामले का पता चलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए।

शिकायतकर्ता ने बकायदा आरोपी के फेसबुक अकाउंट का लिंक भी दिया था। जांच के दौरान यह भी पता चला है कि आरोपी पहले भी संदिग्ध आपराधिक गतिविधियों में शामिल रह चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के  बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts