पुत्र ने कुल्हाड़ी मारकर की पिता की हत्या

मोगा: पैसे और नशे ने लोगों के ख़ून को इतना पतला कर दिया है कि रिश्तों की डोर कच्ची पड़ गई है। इसी की ताज़ा मिसाल गाँव दुसांझ में देखने को मिली जहाँ एक पुत्र ने अपनी नशा पूर्ति के लिए पिता के पैसे न देने पर उसकी गला काटकर हत्या कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुसांझ रोड मोगा पर रहने वाले जागीर सिंह (55) निवासी मुद्दकी की शनिवार को सुबह सुबह उसके अपने ही बेटे गोरा (गुरबचन सिंह) ने सिर और गर्दन आदि पर कुल्हाड़ी मारकर बेरहमी से हत्या कर दी। इस सम्बन्ध में मृतक की पत्नी छिन्दर कौर ने बताया कि उसकी 2 बेटियाँ और एक बेटा है। कथित आरोपी बेटा गुरबचन सिंह उर्फ गोरा शादीशुदा है और उसके 2 बच्चे भी हैं। लेकिन उसका व्यवहार अच्छा न होने के कारण उसकी पत्नी उससे अलग रहने लगी थी।

छिन्दर कौर ने बताया कि पिछले 20 -25 साल से दोनों पति-पत्नी अपने बेटे से अलग दुसांझ रोड मोगा पर स्थित हरबंस सिंह की मोटर पर रह रहे हैं और मेहनत मज़दूरी का काम करते हैं। बीते दिन 19 जुलाई को गोरा उनके पास आया और नशे के लिए पैसों की माँग करने लगा। उसने और उसके पति जागीर सिंह ने उसे पैसे देने से साफ़ इन्कार कर दिया और उसे समझाया भी, जिस कारण वह उनके साथ झगड़ा करके वापस चला गया। उसने बताया कि आज सुबह-सुबह गोरा फिर उनके पास मोटर पर आ धमका और गाली गलौच करता रहा।

इसी दौरान उसने जागीर सिंह का सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी मारकर बेरहमी के साथ हत्या कर दी और कुल्हाड़ी वही फेंककर फ़रार हो गया। जिससे वहाँ शोर मच गया और उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए और उन्होंने जांच शुरू कर दी। उक्त हत्या मामले की जांच कर रहे थाना सीटी-1 के मुख्य अफ़सर जसवरिन्दर सिंह ने बताया कि कथित आरोपी गोरा को काबू करन के लिए कई स्थानों पर छापामारी की गई परंतु वह काबू नहीं आ सका।

Related posts