पुंछ में फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, सेना ने दिया माकूल जवाब

पुंछ में फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, सेना ने दिया माकूल जवाब

जम्मू
पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में रात साढ़े दस बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया। 

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कल शाम को भी गोलाबारी की थी। पाक सेना ने लगातार सातवें दिन नियंत्रण रेखा पर दिगवार और माल्टी सेक्टर में सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी में किसी तरह के जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। फिर देर रात पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की गई। 

   
जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने रविवार को पहले शाम करीब 5.40 बजे गोलाबारी शुरू की। पहले छोटे हथियारों से और फिर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इससे रिहायशी इलाकों में लोगों में दहशत पैदा हो गई। लोगों ने बचने के लिए सुरक्षित जगहों पर पनाह ली। धमाके कई किलोमीटर दूर पुंछ नगर तक सुनाई दे रहे थे। 

आपको बता दें कि नए साल के पहले दिन भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। उसने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें सेना के नायब सूबेदार रविंदर सिंह शहीद हो गए थे। इस पर सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमा पार कई चौकियों को तबाह कर दिया। इस कार्रवाई में एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया था। 

वर्ष 2020 में 5100 सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं 
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान द्वारा वर्ष 2020 में संघर्ष विराम उल्लंघन के 5,100 मामले दर्ज किए गए हैं। ये पिछले 18 वर्षों में सबसे अधिक है। इन घटनाओं में 24 सुरक्षाकर्मियों सहित 36 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हुए।

Related posts