पीएम मोदी की श्रीनगर में रैली, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, जनता में भारी उत्साह

पीएम मोदी की श्रीनगर में रैली, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, जनता में भारी उत्साह

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार मोदी का दौरा ।  मोदी की वीरवार को होने वाली रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। श्रीनगर शहर को ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए अस्थायी रेड जोन घोषित कर दिया गया है। झेलम नदी में मार्कोस कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। रैली स्थल बख्शी स्टेडियम बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में है। रैली के दौरान पीएम मोदी 6400 करोड़ की 52 विकास परियोनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण करेंगे। यहां पढ़ें पल-पल के अपडेट्स

लाइव अपडेट

11:08 AM, 07-MAR-2024
बख्शी स्टेडियम में गूंजे मोदी-मोदी के नारे, बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में श्रीनगर शहर

श्रीनगर शहर में पीएम की रैली को लेकर बहुस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। रैली स्थल बख्शी स्टेडियम में ‘मोदी-मोदी, हिंदुस्तान जिंदाबाद की गूंज सुनाई दे रही है। श्रीनगर के दौरे के दौरान जिन-जिन मार्गों से पीएम मोदी गुजरेंगे वहां बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।

10:37 AM, 07-MAR-2024
रैली पर सभी की निगाहें
अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में हो रही प्रधानमंत्री की रैली पर सभी की निगाहें हैं। चाहे वह आम नागरिक हो या फिर राजनीतिक दल। नेकां, पीडीपी, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां भी रैली में दिए गए संदेश पर निगाहें बनाए हुए हैं। राजनीतिक पार्टियों का मानना है कि उनकी रैली से कश्मीर के लोगों के दिलोदिमाग पर असर पड़ सकता है।

रैली के दौरान वह लाभार्थियों के जरिये ही कश्मीर तथा कश्मीर की अवाम को विकास की कहानियों का संदेश दे सकते हैं। केंद्र की योजनाओं का लाभ उठाते हुए कैसे किसानों, महिलाओं, युवाओं के जीवन में खुशहाली आई, इस बारे में भी अनुभव साझा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के संबोधन में आतंकवाद व अलगाववाद के दंश से कश्मीर को छुटकारा प्रमुख एजेंडा हो सकता है। वह यह बताने की कोशिश कर सकते हैं कि कश्मीर में अब शांति है। सभी ओर खुशहाली है। हड़ताल का कैलेंडर बंद हो गया है। अब स्कूल-कॉलेज, दुकानें नियमित रूप से खुलने लगी हैं। लोगों की जीविका पर किसी प्रकार का नकारात्मक असर नहीं पड़ रहा है। पत्थरबाजी बंद हो गई है। पुलिस से झड़पें भी बंद हो गई हैं। जो हाथ पत्थरबाजी करते थे वह अब लैपटॉप और कंप्यूटर चलाकर न केवल अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं, बल्कि जम्मू-कश्मीर के विकास में योगदान कर रहे हैं।

10:29 AM, 07-MAR-2024
समग्र कृषि विकास कार्यक्रम करेंगे लोकार्पित

पीएम मोदी दोपहर 12 बजे बख्शी स्टेडियम में रैली के दौरान ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जम्मू-कश्मीर में कृषि-अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के लिए लगभग 5000 करोड़ रुपये के कार्यक्रम ‘समग्र कृषि विकास कार्यक्रम’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह स्वदेश दर्शन और प्रसाद (तीर्थयात्रा कायाकल्प व आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन ड्राइव) योजना के अंतर्गत 1400 करोड़ रुपये से अधिक राशि की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। इसमें हजरतबल तीर्थ का एकीकृत विकास, श्रीनगर परियोजना भी शामिल है।

10:28 AM, 07-MAR-2024
स्कूलों में आज छुट्टी, परीक्षाएं स्थगित

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कई स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। वीरवार को होने वाली जम्मू-कश्मीर बोर्ड, कश्मीर और सेंट्रल यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

10:12 AM, 07-MAR-2024
पीएम मोदी की श्रीनगर में रैली, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, जनता में भारी उत्साह
पीएम की  रैली में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हजारों लोग

श्रीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रैली में शामिल होने के लिए हाजरों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों में भारी खुशी है। कार्यकर्ताओं ने ने ढोल बजा कर जश्न मना रहे हैं

निगरानी के लिए ड्रोन, क्वाडकॉप्टर आदि तकनीक का इस्तेमाल

रैली के दौरान लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए कई स्थानों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। निगरानी के लिए ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, यूएवी, हेलीकॉप्टर और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में सुरक्षाबलों की पैदल गश्त तेज कर दी गई है।

09:48 AM, 07-MAR-2024

PM Modi Srinagar Live: बख्शी स्टेडियम में पीएम मोदी की रैली, कुछ देर में कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार कश्मीर पहुंच रहे पीएम मोदी

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वह पहली बार कश्मीर पहुंच रहे हैं। बख्शी स्टेडियम को तिरंगे और भाजपा के झंडों से सजा दिया गया है। श्रीनगर के सभी मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

Related posts