पक्की सड़क में बदलेंगे 15 संपर्क मार्ग

हमीरपुर। यहां के पंद्रह संपर्क मार्ग पक्की सड़क का रूप लेंगे। जल्द ही संपर्क मार्गों पर टायरिंग का कार्य शुरू होगा। काम को पूरा करने के लिए 31 मई का टारगेट रखा गया है। इससे करीब 45 गांवों में रहने वाली 60 हजार की आबादी सीधे रूप से लाभान्वित होगी। जिन्हें अभी तक कच्चे मार्ग के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता था। पक्के सड़क मार्गों के निर्माण पर लोक निर्माण विभाग एक करोड़ पांच लाख रुपये की राशि खर्च करने वाला है।
बरसात के मौसम में संपर्क मार्गों की हालत काफी खस्ता हो गई थी। संपर्क मार्गों के पक्का न होने से बरसात के दिनों में लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ता था। क्षेत्र के लोगों ने संपर्क मार्गों की दशा को सुधारने के लिए लोनिवि को कई बार अवगत करवाया था। इसके चलते विभाग ने करीब पंद्रह संपर्क मार्गों की दशा को सुधारने के लिए प्रस्ताव तैयार कर बजट हासिल किया है। इनमें तीन किमी झनियारा अमरोह संपर्क मार्ग, हमीरपुर से अमरोह के बीच दो किमी, बड़ बदार से करोट तीन किमी, चौरी से भटेरा संपर्क मार्ग तीन किमी, घुमलेड़ा से ललीण तक एक किमी, मटाहणी से दड़ूही एक किमी सड़क मार्ग, चौरी से चरोट एक किमी और अमरोह से मझोग सुल्तानी पर एक किमी मार्ग पर टायरिंग होगी। सभी मार्गों पर एक सप्ताह के भीतर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
उधर, लोक निर्माण विभाग हमीरपुर के अधिशासी अभियंता एनपी सिंह का कहना है कि सभी संपर्क मार्गों पर टायरिंग बिछाने का कार्य मई माह तक पूरा कर लिया जाएगा।

Related posts