पंजाब पुलिस मजीठिया की तलाश में, लेकिन नहीं मिले अकाली नेता

पंजाब पुलिस मजीठिया की तलाश में, लेकिन नहीं मिले अकाली नेता

चंडीगढ़
पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को गिरफ्तार करने के लिए रविवार को मोहाली पुलिस ने सेक्टर-4 स्थित एमएलए हॉस्टल के फ्लैट नंबर 39 में छापा मारा लेकिन वह फ्लैट में नहीं मिले, जबकि उनका फ्लैट खुला था। इसके बाद टीम में शामिल मोहाली के एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर ने सेक्टर-3 थाना पुलिस को जानकारी दी। टीम में एसपी इन्वेस्टिगेशन वजीर सिंह खैरा, डीएसपी गुरप्रीत सिंह और मोहाली फेज-1 स्टेट क्राइम थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर शिवदीप सिंह शामिल रहे। 

मजीठिया के खिलाफ 20 दिसंबर को ड्रग्स तस्करी के मामले में मोहाली स्थित स्टेट क्राइम थाने में एक एफआईआर दर्ज हुई थी। फिलहाल, मजीठिया गायब बताए जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार को अंदेशा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए मजीठिया देश से बाहर जा सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद देश के सभी हवाई अड्डों, अंतरराष्ट्रीय सीमा और समुद्री सीमा पर सर्कुलर लेटर जारी कर दिया गया है। 

सील बंद रिपोर्ट में मजीठिया का नाम था 
मजीठिया के खिलाफ एफआईआर मादक पदार्थ निरोधी विशेष जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज की गई है। यह रिपोर्ट पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में नवंबर 2017 में सील बंद लिफाफे में दाखिल की जा चुकी है। इसके बावजूद अब एसआईटी का दावा है कि सील बंद रिपोर्ट में मजीठिया का नाम ड्रग तस्करी रैकेट में संलिप्त आरोपी के रूप में दर्ज है। पंजाब पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसटीएफ के प्रमुख एडीजीपी हरप्रीत सिद्धू द्वारा दायर रिपोर्ट के आधार पर धारा-25, 27-ए और 29 एनडीपीएस के तहत मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

Related posts