नियम बना डाले, आधार कार्ड दिए नहीं

कुल्लू। जिला में आधार कार्ड बनाने का काम भले ही 85 फीसदी पूरा हो गया हो लेकिन हजारों लोगों को अभी भी आधार कार्ड नहीं मिल पाए हैं। लोगों का कहना है कि उन्होंने आधार कार्ड के लिए दो साल पहले आवेदन किया था लेकिन अभी तक उन्हें आधार कार्ड नहीं मिले हैं। हैरत इस बात की सरकार ने नियम बनाकर आधारकार्ड को कई जगह सरकारी सुविधा प्राप्त करने के लिए जरूरी कर रखा है। ऐसे में जिन लोगों को कार्ड बनाने के बावजूद आधारकार्ड नहीं मिले वे सरकारी सुविधाओं का लाभ कैसे उठाएं।
लोगों का कहना है कि आधार कार्ड न पहुंचने के कारण उन्हें राशन कार्ड बनाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। हिमाचल ज्ञान विज्ञान समिति शहरी इकाई कुल्लू के महासचिव गौरी शंकर, सवित्री देवी, बाल कृष्ण ने बताया कि उन्होंने आधार कार्ड के लिए दो साल पहले आवेदन किया था लेकिन अभी तक आधार कार्ड नहीं मिला है। उधर श्रीमान किशन, मणिकर्ण के हेमराज, लाल चंद और चरण जीत ने बताया कि उन्होंने कार्ड के लिए करीब एक साल पहले आवेदन किया था उन्हें भी आधार कार्ड नहीं मिला है। कुल्लू जिला में अब तक करीब 3 लाख 53 हजार 297 लोगों के आधार कार्ड बनाए जा चुके हैं। लेकिन जिला के हजारों लोगों को अभी तक आधार कार्ड नहीं मिले हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें अब यह भी पता नहीं चल रहा है कि वे क्या करें।

जल्द हल करवाएंगे समस्या : डीसी
कुल्लू। डीसी शरभ नेगी ने माना कि जिला के हजारों लोगों को आधार कार्ड नहीं मिल पाए हैं। बताया कि वे इस समस्या को सरकार और संबंधित कंपनी के अधिकारियों से बातचीत कर हल करवाने का प्रयास करेंगे। जिन लोगों को आधार कार्ड के बिना राशन कार्ड बनाने में दिक्कतें आ रही हैं वे अन्य कोई आई कार्ड प्रस्तुत कर अपना राशनकार्ड बनवा सकते हैं। इसके लिए अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं।

Related posts