नालागढ़-बद्दी में नहीं हुई शपथ

नालागढ़ / बद्दी। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के तहत आने वाली दो नगर परिषदों नालागढ़ और बद्दी के सरकार के चुने गए मनोनीत पार्षदों की शपथ ग्रहण नहीं हो सकी है। नगर परिषद नालागढ़ में पूर्व पार्षद मोहम्मद रफी, समाजसेवक तेजपाल डंडोरा, युवा कांग्रेसी मनीष राजदेव, बद्दी में हरनेक सिंह ठाकुर, पृथ्वी राज कौशल और प्रकाश चंद को मनोनीत पार्षद चुन तो लिया गया है, लेकिन अभी तक शपथ नहीं हो सकी है। सूत्र बताते हैं कि जिलाधीश ने इन मनोनीत पार्षदों की शपथ ग्रहण प्रक्रिया पूरी करवानी है या फिर जिलाधीश मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाने के लिए एसडीएम को अधिकृत करती है, लेकिन अभी तक एसडीएम नालागढ़ के पास ऐसी कोई सूचना नहीं आई है।

विरोध के सुर लेकर शिमला पहुंचे थे कांग्रेसी
नालागढ़ में चेयरमैन बावा हरदीप सिंह समर्थक मनोनीत पार्षद बने हैं, जबकि बद्दी में आजाद प्रत्याशी रहे परमजीत सिंह पम्मी के समर्थक है। परमजीत सिंह पम्मी की मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से काफी नजदीकियां हैं। वहीं नालागढ़ और बद्दी में मनोनीत पार्षदों की नियुक्ति पर नालागढ़ से पूर्व विधायक लखविंदर राणा और दून के पूर्व विधायक चौधरी लज्जा राम ने कड़ी आपत्ति जताई और दोनों ही नेता शिमला पहुंचे थे, जिन्होंने पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह से इन नामित पार्षदों पर पार्टी विरोधी काम करने के जड़े थे।

जल्द हो जाएगी शपथ : एसडीएम
नगर परिषद बद्दी और नालागढ़ के ईओ सुधीर शर्मा ने कहा कि मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाना जिला प्रशासन का काम है और इसकी प्रति उन्हें भी प्राप्त होती है, लेकिन अभी तक उनके पास शपथ ग्रहण करवाने संबंधी कोई सूचना नहीं पहुंची है। वहीं एसडीएम नालागढ़ आईएएस अधिकारी यूनुस ने कहा कि जल्द ही जिला प्रशासन की ओर से मनोनीत पार्षदों के शपथ ग्रहण करने की सूचना आएगी, जैसे ही यह सूचना आती है मनोनीत पार्षदों को शपथ ग्रहण करवाने की तारीख तय कर दी जाएगी।

Related posts