नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियारों की बड़ी खेप बरामद

श्रीनगर/कुपवाड़ा

हथियारों की खेप...

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों ने एक बार फिर नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। आतंकियों के तीन मददगारों को हेरोइन तथा हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। सीमा पार से यह खेप आतंकी संगठनों को सप्लाई करने के लिए भेजी गई थी।

सेना की सात राष्ट्रीय राइफल्स तथा एसओजी ने साधना टॉप दर्रे के पास नाका लगाया था। इसी दौरान दो वाहनों टाटा सूमो व सेंट्रो को रुकने का इशारा किया गया। दोनों वाहन तंगधार से कुपवाड़ा की ओर जा रहे थे। तलाशी के दौरान एक एके 47 राइफल, चार एके मैगजीन, एके राइफल की 76 गोलियां, दो पिस्टल व 90 गोलियां, 20 ग्रेनेड तथा 10 पैकेट हेरोइन बरामद किए गए।
इसके बाद वाहन पर सवार तीन लोगों तंगधार के हाजीनार गांव निवासी अमीर अमीन शेख, बशीर अहमद शेख व तंगधार के भटपोरा के फैजान बशीर शेख को गिरफ्तार कर लिया। इनसे सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। यह जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है कि उन्हें हथियार तथा हेरोइन कहां से मिले। इन्हें किसे सौंपा जाना था। साथ ही यह खेप सीमा पार से किसके कहने पर भेजी गई है। पुलिस के अनुसार मामले में पूछताछ जारी है। दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है। इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां संभव हैं।
पहले भी दो बार पकड़ी जा चुकी है खेप
इससे पहले भी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा तथा बारामुला जिले के उड़ी इलाके में नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हो चुका है। हंदवाड़ा मामले की जांच कर रही एनआईए ने पिछले दिनों छापामारी कर श्रीनगर से एक बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया था।

शोपियां में सीआरपीएफ पार्टी पर हमला, नुकसान नहीं
शोपियां। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में रविवार सुबह आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी पर हमला किया। 14 बटालियन सीआरपीएफ की पार्टी गश्त पर थी तभी आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग निकले। पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन आतंकियों का कहीं सुराग नहीं लगा। हालांकि, इस हमले में किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है।

 

Related posts