नाका तोड़ भागे कार सवार संदिग्ध आतंकी,  तलाशी अभियान जारी 

नाका तोड़ भागे कार सवार संदिग्ध आतंकी,  तलाशी अभियान जारी 

जम्मू
श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नारबल में सोमवार को कार में सवार संदिग्ध आतंकी सुरक्षाबलों के रुकने का इशारा करने के बावजूद नाके से भाग निकले। नाके पर मौजूद सुरक्षाबलों के हवा में गोलियां चलाने से वहां भगदड़ मच गई, इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। सुरक्षाबल कार सवारों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। एक अन्य घटना में शाम को शोपियां में एक एसयूवी भी नाका तोड़कर भाग निकली। बाद में बिना नंबर की एसयूवी ओरेहर इलाके से लावारिस बरामद हुई है। पुलिस ने इस मामले में गाड़ी मालिक को हिरासत में ले लिया है। गाड़ी मालिक अधिवक्ता और एक राजनीति दल से जुड़ा बताया जा रहा है।

श्रीनगर के पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) शहजाद सलारिया ने बताया कि पहले से इनपुट थे कि इलाके में आतंकियों की मूवमेंट हो रही है। इसलिए श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ़  की ओर से संयुक्त नाके लगाए गए थे। इस दौरान एक मारुति कार आई जिसे नाके पर रुकने के लिए कहा गया लेकिन वो गाड़ी रिर्वस करके वहां से भाग निकले। सलारिया ने बताया कि इस दौरान नाके पर मौजूद जवानो ने मारुति में सवार संदिग्ध आतंकियों को चेतावनी देने के लिए हवा में गोलियां दागीं जिससे अफरातफरी मच गई। इसमें मक्की (भुट्टा) बेचने वाला शौकत नाम का एक लड़का घायल हो गया।  सलारिया ने बताया कि इस घटना के बाद आसपास के इलाके को घेरे में लेने के बाद घरों की तलाशी ली जा रही है।
श्रीनगर जाने वाले सभी रास्तों पर अलर्ट
इस घटना के बाद हाईवे समेत श्रीनगर शहर की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दें कि सुरक्षाबलों को पहले से इनपुट है कि आतंकी चुनावों को लोगों की भागीदारी को देख भौखलाए हुए हैं और लोकतंत्र के इस पर्व में खलल डालने के लिए किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

अधिवक्ता है गाड़ी मालिक
सोमवार की शाम दक्षिण कश्मीर के शोपियां के रामपोरा थ्रेंज इलाके में लगभग पांच बजे नाके पर तैनात सुरक्षा बलों ने तेजी से आ रही एक एसयूवी को रुकने का इशारा किया। परंतु गाड़ी नाका तोड़कर भाग निकली। इस दौरान 24 आरआर के जवानों ने हवाई फायर किया परंतु गाड़ी पकड़ में नहीं आई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आसपास के इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया। फलस्वरूप ओरेहर इलाके में एक स्थान पर बिना नंबर की एसयूवी लावारिस खड़ी मिली। सुरक्षाबलों ने उसके मालिक का पता लगाने के बाद उसे हिरासत में ले लिया तथा उससे पूछताछ की जा रही है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि गाड़ी में आतंकी सवार हैं। सूत्रों ने बताया कि गाड़ी मालिक अधिवक्ता होने के साथ एक राजनीतिक दल से भी जुड़ा हुआ है।

 

Related posts