नहीं हटे बड़सर में हाइवे किनारे पड़े मिट्टी के ढेर

बड़सर(हमीरपुर)। ऊना अग्धार मंड़ी के बड़सर के नजदीक सुपर हाइवे किनारे पड़े मिट्टी के ढेरों को अभी तक नहीं हटाया गया। स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत के बावजूद सुपर हाइवे में कोई सुधार नहीं हो रहा है। बरसात में कई स्थानों में मिट्टी के ल्हासे पड़ गए थे। सुपर हाइवे निर्माणाधीन कंपनी द्वारा इन ढेरों को नहीं हटाया गया। सुपर हाइवे में कई स्थानों में उखाड़ी गई सड़क साइन बोर्ड के बिना हादसे को न्योता दे रही है। कंपनी की लापरवाही के कारण राहगीरों व स्थानीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
ऊना अग्घार मंडी निर्माणाधीन सुपर हाइवे में बड़सर से भोटा तक जगह-जगह मिट्टी के ढेर बने हुए हैं। वहीं कई स्थानों से सड़क कार्य अधूरा बना हुआ है। कंपनी द्वारा उखाड़ी गई सड़क में टारिंग नहीं होने से वाहन चालकों की परेशानी का कारण बना हुआ है। क्षेत्र के विपिन कपूर, विजय कुमार, सोमदत्त ने बताया कि बड़सर से भोटा तक कई स्थानों में मिट्टी के ढेर देखे जा सकते हैं। बरसात में कई स्थानों में ल्हासे पड़ने से नालियां बंद हो गई थीं। कई जगह पर ल्हासे सड़क मार्ग में पड़े हुए हैं। उन्होंने कंपनी के नुमाइंदों से मिट्टी के ढेरों को हटाने का आग्रह किया है लेकिन आज दिन तक इन ढेरों को नहीं हटाया गया है। जल निकासी नहीं होने के कारण पानी सड़क में जमा हो रहा है।
स्थानीय लोगों कमल देव, विनोद कुमार, हरमिंद्र सिह, सोमदत्त, राकेश ने बताया कि कई स्थानों में अभी तक सड़क उखड़ी हुई है तथा टारिंग की आवश्यकता है । ऐसे स्थानों में साइन बोर्ड नहीं होने से तेज गति से आने वाले वाहनों के लिए हादसे का अंदेशा रहता है। उन्होंने सुपर हाइवे में टारिंग व अन्य अधूरे कार्य को पूरा करने तथा मिट्टी के ढेरों से बंद पड़ी नालियों में निकासी करने तथा मिट्टी के ढेरों को हटाने की मांग की है।
अधिशासी अभियंता आरके गर्ग ने बताया कि सड़क निर्माण करने वाली कंपनी को मिट्टी के ढेरों को हटाने तथा शेष बचे कार्य को शीघ्र पूरा करने निर्देश दे दिए जाएंगे।

Related posts