नव वर्ष के लिए दियोटसिद्ध मंदिर तैयार

बड़सर (हमीरपुर)। उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में नव वर्ष के आगमन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में बाबा के दर्शनों के लिए हजारों की संख्या में भक्त आते हैं।
नव वर्ष के आगमन पर श्रद्धालुओं के लिए मंदिर 24 घंटे खुला रखा जाता है। मंदिर न्यास ने मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध की सुरक्षा के लिए 58 पुलिस कर्मी व होमगार्ड जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस कर्मचारियाें के हवाले दियोटसिद्ध मंदिर व आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का जिम्मा है। दियोटसिद्ध पुलिस चौकी व पुलिस कर्मचारियों पर आने जाने वाले श्रद्धालुओें पर पूरी नजर रखी जाएगी। यातायात को सुचारू रखा जाएगा। पुलिस ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। मंदिर परिसर में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर किसी को भी जागरण की अनुमति नहीं दी गई है लेकिन श्रद्धालु मंदिर में भजन कीर्तन कर सकते हैं। मंदिर में लगभग 4 साल पहले नव वर्ष के शुभ अवसर पर जागरण होता था लेकिन जिस स्थान पर जागरण होता था वहां ज्यादा भीड़ हो जाती थी। मंदिर परिसर के पास भीड़ होने के कारण मंदिर में आने जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। श्रद्धालुओं को मंदिर में आने में कोई परेशानी न हो इसके लिए मंदिर परिसर के पास किसी को भी जागरण की अनुमति नहीं दी जा रही है।
मंदिर अधिकारी सुरेश पटियाल ने बताया कि मंदिर को नए साल की पूर्व संध्या पर 24 घंटे खुला रखा जाएगा। उन्होंनेे कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

Related posts