नये जिलों की पहली वर्षगांठ पर होंगे कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ में पिछले साल बने सभी नौ जिलों की पहली वर्षगांठ पर शानदार कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम 10 से 24 जनवरी तक अलग-अलग दिन आयोजित किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री रमन सिंह भी कार्यक्रमों में हिस्स लेंगे। वर्षगांठ पर इस आयोजन को भारतीय जनता पार्टी की चुनावी वर्ष में राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश के रूप में माना जा रहा है।

वर्षगांठ समारोह की तैयारियों की जनसम्पर्क विभाग के प्रमुख सचिव और आयुक्त एन. बैजेन्द कुमार ने वीरवार को समीक्षा की। प्रमुख सचिव ने आयोजन के प्रचार व प्रसार के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। प्रमुख सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री वर्षगांठ कार्यक्रम में आयोजित रोड शो में शामिल होंगे। साथ ही विभिन्न विकास तथा निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे।

निधार्रित कार्यक्रम के अनुसार बालोद में 10 जनवरी, गरियाबंद में 11जनवरी, मुंगेली में 12 जनवरी, बेमेतरा में 13 जनवरी, सुकमा में 16 जनवरी को नये जिलों के प्रथम वर्षगांठ समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा बलरामपुर, मानुजगंज में 17 जनवरी, बलौदाबाजार, भाटापारा में 18 जनवरी, सूरजपुर में 19 जनवरी और कोण्डागांव में 24 जनवरी को आयोजन होगा।

Related posts