नगर परिषद और ठेकेदार आमने-सामने

रामपुर बुशहर। शहर में डोर-टू डोर कूड़ा कचरा उठाने के मामले को लेकर नगर परिषद और ठेकेदार आमने-सामने आ गए है। जहां नगर परिषद रामपुर ने लोगों के घर द्वार से कूड़ा उठाने के लिए फिर से टेंडर के लिए आवेदन मांग लिए हैं, वहीं ठेकेदार ने भी नप को टेंडर रद करने के लिए नोटिस भेज दिया है।
नगर परिषद ने पिछले साल से लोगाें के घर द्वार से कूड़ा कचरा उठाने के लिए योजना शुरू की थी। इसके लिए लोगों को नप की ओर से कूड़ादान भी मुहैया करवाए गए थे। वहीं, कूड़ा उठाने के लिए घर, दुकान और होटल के लिए अलग-अगल शुल्क भी तय किया गया था। लेकिन, इस दौरान ठेकेदार लोगों के घरों से नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठा पाया। हालांकि, इस दौरान नगर परिषद रामपुर ने ठेकेदार को कई बार समय पर लोगों के घरों से कूड़ा उठाने के लिए कहा। लेकिन, ऐसा होता न देख कर नगर परिषद ने ठेकेदार का टेंडर रद कर दिया और कूड़ा उठाने के लिए फिर से टेंडर मांगे गए हैं।
इधर,पूर्व ठेकेदार देव भारद्वाज का कहना है कि उनका टेंडर नियमों को ताक पर रख कर रद किया गया है। इसके लिए नगर परिषद को नोटिस भेजा गया है। वहीं, इस बारे में मुख्यमंत्री को भी शिकायत भेजी गई है।
उधर,नप रामपुर के ईओ बीआर नेगी ने कहा कि ठेकेदार लोगों के घरों से कूड़ा नहीं उठा पा रहा था। आलम यह था कि लोगों को कूड़ादान देने के बाद वहां कूड़ा उठाने कोई भी नहीं गया। इसके बारे में नप को शिकायतें आ रही थीं। हालांकि, इसके बारे में ठेकेदार को कई दफा नोटिस भी दिया गया, लेकिन फिर भी लोगों के घरों से कूड़ा नहीं उठाया गया। इसके चलते टेंडर रद किया गया।

Related posts