धू-धू कर जल उठा केमिकल से भरा ट्रक

पतंजलि योगपीठ के समीप हाईवे पर शुक्रवार सुबह 28 लाख के केमिकल से लदा ट्रक धू-धू कर जल उठा। लीकेज होने पर एक ड्रम से केमिकल के साइलेंसर पर गिरने से आग लगने की बात सामने आई है। राजस्थान के भिवाड़ी से केमिकल से भरा एक ट्रक यहां सिडकुल की टीसीपीएल और आईटीसी कंपनी आ रहा था।

सुबह साढ़े आठ बजे पतंजलि योगपीठ के समीप पहुंचने पर ट्रक के पिछले हिस्से से आग की लपटें उठने लगीं। ट्रक चालक जगत सिंह निवासी अलवर राजस्थान ने ट्रक रोक लिया। आग लगी देखकर ट्रक चालक और क्लीनर दूर खडे़ हो गए। मामले की सूचना पर बहादराबाद पुलिस मौके पर पहुंची।

सिडकुल फायर स्टेशन से भी दो वाहन पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया तब तक केमिकल समेत ट्रक जलकर नष्ट हो गया। थानाध्यक्ष आरके सकलानी ने बताया कि एक ड्रम से लीक हो रहे केमिकल के साइलेंसर पर गिरने से आग लगी है। अग्निकांड में करीब 28 लाख का नुकसान हुआ है। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है।

एक घंटे डायवर्ट रहा ट्रैफिक
केमिकल से भरे ट्रक में आग लगने पर हरिद्वार-दिल्ली हाईवे का ट्रैफिक करीब एक घंटे तक डायवर्ट रहा। आने जाने वाले वाहन गंगनहर पटरी से निकाले गए। सुबह ट्रक में आग लगने की सूचना पर पहुंची बहादराबाद पुलिस ने अनहोनी से बचने के लिए यातायात डायवर्ट कर दिया था। रुड़की की ओर से आ रहे वाहन को वाया कलियर होते हुए भेजा गया। हरिद्वार की ओर से आ रहे वाहन काली माता मंदिर तिराहे से रुड़की की ओर गए। एक घंटे बाद आग बुझने पर यातायात व्यवस्था बहाल हो पाई।

Related posts