देश भक्ति का जज्बा और नौकरी पाने का जुनून

Army recruitment drive at chamba.
जिला चंबा में चल रही सेना की भर्ती के पहले दिन करीब पांच हजार युवाओं ने किस्मत आजमाई। देश भक्ति का जज्बा और नौकरी पाने के जनून को लेकर जिले के विभिन्न स्थानों से युवा भर्ती के लिए पहुंचे थे। इन पांच हजार युवाओं में से मात्र 279 युवा ही ग्राउंड पास कर पाए।

ग्राउंड में केवल 3200 युवा ही दौड़ के� लिए उतर पाए। करीब 1800 युवाओं को हाइट और डाक्यूमेंटेशन में ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कुछ युवाओं के शैक्षणिक और अन्य प्रमाण पत्र पूरे नहीं थे। इसके चलते लगभग 1800 युवा ग्राउंड तक नहीं पहुंच पाए। इसमें से 2900 से अधिक युवा दौड़ में ही बाहर हो गए।

सेना की भर्ती के दौरान ग्राउंड टेस्ट पास करने वाले 279 युवाओं की अब लिखित परीक्षा और अन्य टेस्ट होंगे। भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं ने मैदान में खूब पसीना बहाया। कई बीच में हांफ गए और कुछ बेहोश होकर मैदान में ही गिर गए। कर्नल नवजोत कंग ने कहा कि 3200 युवा मैदान में उतरे थे। ग्राउंड टेस्ट में 279 युवा पास हुए हैं। इनके अब अन्य टेस्ट लिए जाएंगे।

टैटू ने करवाया बाहर
कई युवाओं ने शरीर पर टैटू बनाए हुए थे। कुछ युवाओं ने पूरे बाजू, छाती और पीठ पर टैटू गुदवाए थे। इस कारण इन युवाओं को सेना की भर्ती में प्रारंभिक दौर में ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

Related posts