दुकानदारों ने दबाया 30 लाख किराया

चंबा। शहर के कई दुकानदार नगर परिषद से लीज पर ली गई दुकानों का लंबे समय से किराया नहीं चुका रहे हैं। इस कारण नप का लाखों रुपए दुकानदारों के पास फंसा है। जानकारी के मुताबिक नगर परिषद ने 469 दुकानें लीज पर दी है। यह दुकानें सुलतानपुर, शीतला पुल, कसाकड़ा और मुख्य बाजार में स्थापित हैं। नप द्वारा लीज पर दी गई दुकानों का 31 लाख 62 हजार रुपए सालाना किराया बनता है। दुकानदारों द्वारा समय पर दुकान का किराया अदा न करने के कारण इस साल नगर परिषद की 30 लाख रुपए के करीब राशि दुकानदारों के पास फंसी है। यह राशि काफी समय से पेंडिंग है।
नगर परिषद ने 30 अक्तूबर 2012 तक इस साल का 18 लाख रुपए किराया वसूल किया है। अभी भी नप को वर्ष 2011-12 का दुकानों का 13 लाख रुपए वसूल करना है। इसके अलावा पेंडिंग किराए को मिलाकर नगर परिषद को लगभग 30 लाख रुपए वसूल करने हैं। जो दुकानदार लंबे समय से दुकानों का किराया नहीं दे रहे हैं नगर परिषद ने उनको नोटिस जारी कर दिए हैं। इसके बावजूद किराया न चुकाने वालों के खिलाफ नगर परिषद द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
इस संदर्भ में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी केआर ठाकुर ने बताया कि लीज पर दी गई दुकानों का किराया नगर परिषद द्वारा समय-समय पर लिया जाता है। इसके अलावा सभी दुकानदारों को समय पर किराया देने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बाद दुकानों का किराया न चुकाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts