दिल्ली में सामने आया तीन तलाक का पहला मामला, पति पहुंचा सलाखों के पीछे

नई दिल्ली
तीन तलाक (फाइल फोटो)
तीन तलाक (फाइल फोटो)
दिल्ली में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है। तीन तलाक को गैर-कानूनी कहने वाला कानून बनने के बाद भी इस तरह के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि दिल्ली में तीन तलाक देने वाला शख्स अब मुश्किल में पड़ गया है। आजाद मार्केट से इस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज किया है। यह मामला तब सामने आया जब 29 वर्ष की रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में रायमा ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने सिर्फ उसे तीन तलाक दिया बल्कि इसका फतवा भी व्हॉट्सऐप पर जारी कर दिया।

रायमा की शादी अतिर शमीम से 24 नवंबर 2011 को हुई थी। अतिर ने रायमा को तलाक इसी साल 23 जून को दिया है। बता दें कि तीन तलाक के खिलाफ कानून आने के बावजूद पिछले कुछ समय में तीन तलाक के कई मामले सामने आ चुके हैं।

तारीख पर आई नेशनल खिलाड़ी को पति ने दिया तीन तलाक

अमरोहा में दहेज उत्पीड़न के मामले में तारीख पर आई नेशनल नेटबॉल खिलाड़ी रही शुमायला को उसके पति ने कचहरी परिसर में एक बार फिर तलाक दे दिया। इससे पहले वर्ष 2016 में भी पति तलाक दे चुका है। दोनों के बीच दहेज उत्पीड़न का मुकदमा चल रहा है। पीड़िता ने सीओ ऑफिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

‘तीन तलाक’ का अलीगढ़ में पहला मुकदमा दर्ज, अब मिलेगा इंसाफ
मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक बिल पास होने के बाद अलीगढ़ में पहला मुकदमा शुक्रवार को दर्ज हुआ। एसएसपी आकाश कुलहरि के निर्देश पर क्वार्सी थाने मे शहंशाहबाद के युवक के खिलाफ 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री के माध्यम से बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात अपनी बीवी को तलाक पत्र भेजने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी शौहर के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अध्यादेश के सेक्शन तीन व चार के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी की तैयारी है।

Related posts