दिल्ली के सबसे बड़े हॉटस्पॉट से आई राहत भरी खबर, 20 दिन में नहीं मिला कोई नया केस

नई दिल्ली

फाइल फोटो

जिन लोगों में स्क्रीनिंग के दौरान बुखार और खांसी के लक्षण मिले, उनकी तुरंत जांच कराई गई। जांच में संक्रमित मिले लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शाहदरा एसडीएम के मुताबिक, अगले हफ्ते कोई केस नहीं आया तो इलाका ग्रीन जोन घोषित हो जाएगा।
पूर्वी दिल्ली का दिलशाद गार्डन इलाका कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट था। यहां के कई लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद यहां हॉटस्पॉट बनाकर नियमों का कड़ाई से पालन कराया गया। इसके बाद से यहां 5 अप्रैल के बाद से कोई नया केस नहीं मिला है।
दुबई से लौटकर दिलशाद गार्डन आई महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर और मरीजों समेत कई लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे। दिल्ली सरकार ने 16 मार्च को दिलशाद गार्डन को सील कर दिया था।

प्रशासन ने आरडब्ल्यूए के माध्यम से घरों तक जरूरत का समान उपलब्ध कराया। लोग भी घर से बाहर नहीं निकले। इसका परिणाम यह हुआ कि 20 दिन से इस इलाके में कोरोना का कोई भी नया मामला नहीं आया है।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में ऑपरेशन शील्ड की बड़ी भूमिका रही। इसके तहत डॉक्टरों की अगल-अलग टीमें बनाकर उन्हें डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग कर बीमार लोगों की जानकारी जुटाने के लिए कहा गया।

 

Related posts