तीन बच्चों के पिता ने साली से रचाई शादी

शिमला। तीन बच्चों की मां ने महिला आयोग में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरोप लगाया गया है कि उसके पति ने साली से दूसरा ब्याह रचा लिया है। दूसरी बीवी शिकायतकर्ता की बहन हैं। दूसरी शादी से अब इन्हें आठ बच्चे हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसकी दो बेटियां और एक बेटा है। वह फिलहाल पति से अलग रहती हैं। उनका पति दूसरी पत्नी और उसके आठ बच्चों का ठीक से पालन पोषण कर रहे हैं लेकिन उनके तीनों बच्चों को खर्च नहीं देते। पति बिजली बोर्ड में कार्यरत है और 25,000 रुपये मासिक वेतन पाते हैं। महिला ने आयोग से गुहार लगाई है कि उसे और उसके बच्चों को पति से पूरा खर्च दिलाया जाए। मामले को सुनने के बाद आयोग की अध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर ने अदालत में उसके पति को तलब किया है। दूसरे पक्ष को सुनने के बाद ही इस मामले में कोई फैसला दिया जाएगा।
——————-
ननिहाल नहीं, पापा के साथ रहेंगे बच्चे
तीन बच्चों की मां शिकायत लेकर आईं कि वह पांच साल से बच्चों सहित मायके में हैं। वह बीमार हैं और ज्यादा चल नहीं सकती। जहां पति का घर है, वहां उन्हें दिक्कत होती है। महिला ने आयोग में पति से बच्चों के लिए खर्च मांगा। उधर, पति ने कहा कि वह पूरा खर्च देने को तैयार हैं पर उनका परिवार घर आकर रहे तो। महिला आयोग अध्यक्ष ने फैसला दिया कि मार्च 2013 के बाद बच्चे पिता के साथ रहेंगे। छुट्टियों के समय बच्चे मां के पास रह सकते हैं। मां जब चाहें बच्चों से मिल सकती हैं।
———–
मैडम! पेंशन लेकर लापता हो जाते हैं पति
महिला ने आयोग से शिकायत की कि पति शिमला पेंशन लेने आते हैं और लापता हो जाते हैं। यह सिलसिला चार-पांच साल से चल रहा है। चार बेटियों में से एक की मौत हो चुकी है। दो की शादी करवा दी है और तीसरी की शादी करनी है। पर शादी के लिए रुपये नहीं। महिला आयोग ने फैसला दिया है कि जहां उनके पति पेंशन लेने आते हैं वहां संपर्क किया जाएगा। जब वे पेंशन लेने आएंगे तो आयोग में तलब किया जाएगा। दूसरा पक्ष जानने के बाद ही किसी नतीजे तक पहुंचा जाएगा।

Related posts

Leave a Comment