तालिबान का कश्मीर पर कोई असर नहीं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हैं तैयार : सेना

तालिबान का कश्मीर पर कोई असर नहीं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हैं तैयार : सेना

जम्मू
सेना की चिनार कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा है कि अफगानिस्तान पर तालिबान की हुकूमत का कश्मीर पर कोई असर नहीं होगा। कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति पूरे नियंत्रण में है। लिहाजा चिंता की कोई बात नहीं है। रविवार को एक खेल टूर्नामेंट के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह किसी दूसरे देश के मसले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते, लेकिन इतना जरूर है कि कश्मीर की सुरक्षा पूरे नियंत्रण में है।

अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया तो क्या, इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। सेना हर किसी से हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। पांडे ने कश्मीर के युवाओं को कहा कि वह खेलों की तरफ ध्यान दें। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि अन्य खेलों में रुचि रखें। जिस तरह से नीरज चोपड़ा ने देश का नाम एथलेटिक्स में रोशन किया है। उसी तरह से वह लोग भी अन्य खेलों में जौहर दिखाएं। युवाओं से कहा कि खेल अनुशासन सिखाता है।

जम्मू-कश्मीर के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। इस वजह से वे इसका इस्तेमाल करते हुए नाम कमाएं। कार्यक्रम में मौजूद क्रिकेटर इरफान पठान का नाम लेते हुए कहा कि हमारी और आपकी तरह इरफान भी गांव से निकलकर यहां तक अपनी कड़ी मेहनत से पहुंचे हैं। विश्वास है कि इरफान से सीख लेकर आप भी अनुशासित नागरिक बनकर देश का नाम रोशन करेंगे।

कश्मीर प्रीमियर लीग में इरफान पठान भी पहुंचे
सेना की ओर से श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में कश्मीर प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया है। इसमें 200 टीमें हिस्सा ले रही हैं। रविवार को लीग का फाइनल मैच था। इसमें भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर रह चुके युसुफ पठान भी मौजूद रहे। पठान ने भी कश्मीर के युवाओं को खेलों के प्रति रुझान पर जोर दिया। कहा कि कश्मीर के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। सेना युवाओं के लिए कई कार्यक्रम लेकर आती है,  जिसका युवाओं को फायदा उठाना चाहिए।

Related posts