तलाशी अभियान में 300 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद, पांच लोगों को किया गिरफ्तार

तलाशी अभियान में 300 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद, पांच लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू
पाकिस्तान से भेजी गई 300 करोड़ रुपये की हेरोइन के मामले में पुलिस ने वीरवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में अरनिया आरएसपुरा, अखनूर और पड़ोसी राज्य पंजाब के दो लोग शामिल हैं। दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए जम्मू भेज दिया गया है। एसपी हेडक्वार्टर राजा आदिल का कहना है कि जल्द इसकी आधिकारिक जानकारी दी जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, सीमावर्ती इलाकों के रहने वाले आरोपी पंजाब के तस्करों और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे थे। 20 सितंबर को सीमा पार से नशे की जो खेप भेजी गई थी, उसे इन लोगों द्वारा मौके से उठाकर पंजाब और अन्य जगहों पर भेजा जाना था, लेकिन बीएसएफ ने पहले ही नशे की खेप को पकड़ लिया। पूरे मामले की जांच पुलिस को सौंपी गई है।
20 सितंबर को बीएसएफ ने अरनिया की बीएसएफ पोस्ट के पास 62 पैकेट हेरोइन, 2 पिस्टल, 100 राउंड बरामद किए थे। पुलिस ने कुछ मोबाइल नंबरों की काल डिटेल निकाली और उनकी व्हाट्सएप पर हुई बात को चेक किया। जांच में सामने आए नाम से पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।
अखनूर के एसडीपीओ वरुण जंडियाल ने बताया कि बुधवार की रात जम्मू से आई पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से परगवाल सेक्टर के पंचायत गडखाल के गांव सिदड़ा में छापा मार कर दो लोगों को गिफ्तार किया। उनकी पहचान बिशन कुमार और सुनील कुमार के रूप में हुई है। बिशन कुमार तिहाड़ जेल में एक केस में सजा काट आया है। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को आईजी जम्मू मुकेश सिंह इस मामले में प्रेस वार्ता कर सकते हैं।

दो के नाम दिल्ली बम धमाकों से जुड़ रहे, एक दैनिक वेतन भोगी
हेरोइन तस्करी मामले में पकड़े गए आरोपियों से बड़े खुलासे हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार पंजाब के रहने वाले दो आरोपियों के नाम वर्ष 2005 में दिल्ली में हुई बम धमाकों से जुड़े बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी इस पर जांच की जा रही है। वहीं, परगवाल सेक्टर से पकड़ा गया एक आरोपी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी बताया जा रहा है।

मेंढर में तलाशी अभियान, 3.2 किलो हेरोइन बरामद
मेंढर पुलिस ने नियंत्रण रेखा से सटे बसूनी क्षेत्र से वीरवार को तलाशी अभियान के दौरान करीब 3.2 किलो हेरोइन बरामद की। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तीन करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। तस्करों का पता नहीं चल पाया। मेंढर थाने में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि नियंत्रण रेखा से सटे बसूनी क्षेत्र में दो लोगों के बीच नशे की डील होने वाली है। एसडीपीओ मेंढर जाहिर अब्बास जाफरी और एसएचओ मेंढर ने टीम के साथ बुधवार देर रात से वीरवार सुबह तड़के तक बसूनी क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस को एक जगह तीन पैकेट पड़े मिले। जांच में यह हेरोइन पाई गई। इस बारे में एसडीपीओ मेेंढर कर कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Related posts