तबादलों के डर से उच्चाधिकारी सहमे

धर्मशाला : प्रदेश में नई सरकार के सत्ता में आते ही बुधवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला। कांग्रेस सरकार ने 29 आईएएस तथा 6 एचएएस अधिकारियों को तबादले के निर्देश जारी कर दिए। प्रदेश में नई सरकार के आते ही सभी उच्चाधिकारियों को तबादले की चिंता सता रही है। आजकल किसी भी विभाग में उच्चाधिकारियों के साथ बात होती है तो उनसे अधिकतर यही सुनने को मिलता है कि अब तो वह नई सरकार के सत्ता में आने पर तबादलों का इंतजार कर रहे हैं।

कई उच्चाधिकारी तो यहां तक कह रहे हैं कि हमें पता तो है कि हमारा तबादला होने वाला है और सरकार को चाहिए कि एक साथ ही तबादलों की सूची जारी कर दे जिससें उन्हें अपनी स्थिति का पता चल जाए परंतु सरकार धीरे-धीरे प्रशासनिक तबादले कर रही है जिसके कारण उन अधिकारियों को हर भक्त प्रशासनिक फेरबदल का डर सता रहा है। अधिकारियों की मानें तो धर्मशाला के विधानसभा शीतकालीन सत्र के बाद प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में और भारी फेरबदल देखने को मिल सकता है।

हर राज्य में चुनावों के बाद प्रशासनिक फेरबदल तो होता ही है, प्रदेश में तबादलों की बात करें तो सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए ही किए जाएंगे और अधिकारियों का तबादला होता भी है तो अधिकारी तो अधिकारी ही रहेंगे तथा संयम बनाकर नई जगह पर काम करें।
सुधीर शर्मा, शहरी विकास मंत्री हिमाचल प्रदेश

Related posts