तकनीकी सहायकों के खिलाफ रोष

सलूणी (चंबा)। पंचायत समिति सलूणी की बैठक पंचायत समिति अध्यक्ष मीना ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सलूणी में कोर्ट खोले की एकमत से आवाज उठाई गई। इस संबंध में प्रस्ताव भी डाला गया। इसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया है। सदस्यों ने कहा कि सलूणी क्षेत्र के लोगों को छोटे-छोटे मुकदमों की सुनवाई के लिए जिला मुख्यालय जाना पड़ता है। इससे लोगों को काफी खर्च उठाना पड़ता है। समिति की बैठक में तकनीकी सहायकों को पंचायत के अधीन लाने का प्रस्ताव पारित किया गया।
अधिकतर पंचायत समिति सदस्यों और पंचायत नुमाइंदों का कहना है कि तकनीकी सहायक समय पर कामों का निपटारा नहीं करते। उन्होंने कहा कि तकनीकी सहायक ब्लाक मीटिंग या अन्य कामों का हवाला देकर काम से अपना पल्लू झाड़ लेते हैं। इससे समय पर लोगों के काम नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तकनीकी सहायकों को वेतन तभी दिया जाए, जब पंचायत प्रधान के पास उनकी पूरे माह की हाजिरी उपलब्ध हो। बैठक में विकास खंड के विभागाध्यक्षों के अनुपस्थित रहने पर कड़ा संज्ञान लिया गया।
पंचायत समिति सदस्यों का कहना है कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों के बैठक से नदारद रहने से पंचायत प्रतिनिधि समस्याओं का निपटारा नहीं कर पा रहे हैं। इस अवसर पंचायत निरीक्षक हरीश, बिजली बोर्ड के एसडीओ टीआर भारद्वाज, आईपीएच के कनिष्ठ अभियंता बलजिंद्र, पंचायत समिति उपाध्यक्ष धर्म सिंह पठानिया, मुकेश शर्मा, सरोज ठाकुर, शीला, जीवना देवी और माया उपस्थित रहे।

Related posts