ठियोग के पास एचआरटीसी बस लुढ़की, 55 लोग घायल

10 people injured in accident

शिमला के  लगते ठियोग के पास मंगलवार सुबह एचआरटीसी की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में 55 लोगों के घायल होने की सूचना है। इन्हें ठियोग के स्‍थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दो घायलों की हालत गंभीर है जिन्हें आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार एचआरटीसी की ये बस जनाहन से शिमला की ओर आ रही थी। यह बस सुबह सात बजे जनाहन से शिमला के लिए रवाना होती है। बस में करीब 70 लोग सवार थे।

बताया जा रहा है कि सड़क धंस जाने से ये हादसा हुआ है। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने घायलों को दो दो हजार फौरी राहत प्रदान की है।

मिहाणा के पास लुढ़की ब

10 people injured in accident
जानकारी के अनुसार जैसे ही बस ठियोग से करीब 32 किलोमीटर दूर मिहाणा के पास पहुंची कि अनियंत्रित होकर सड़क से लुढ़क गई। हादसा सुबह करीब आठ बजे हुआ है।

एसडीएम एमआर भारद्वाज ने बताया कि बड़ा हादसा होने से टल गया है। उन्होंने कहा कि फौरी राहत के रूप में प्रशासन ने घायलों को दो-दो हजार और शिमला रेफर किए गए लोगों को पांच-पांच हजार जारी कर दिया है।

हादसे की खबर सुनते ही घायलों की मद्द के लिए स्थानीय जनता ने अपना पूर्ण सहयोग दिया। कॉलेज के छात्र भी राहत कार्य में जुटे रहे। लोगों ने घायलों को अस्पाताल पहुंचाने में भी सहयोग दिया। हालांकि 108 को मौके पर भेजा गया था लेकिन वह भी देरी से पहुंची।

टाली बस खराब होने के कारण हुई ओवरलो

10 people injured in accident3
पिछले दिनों जनाहन बस की खराबी के कारण हादसे का शिकार हुई टाली बस में पंद्रह लोगो को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। मकेनिकल जांच में भी बस की खराबी पाई गई थी।

करीब ढ़ेड माह में परिवहन की एक ओर बस हादसे का शिकार होने से परिवहन निगम की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो गए है। हालांकि परिवहन की मंगलवार को हादसे का शिकार हुई बस नई बताई जा रही है।

लेकिन टाली बस की सवारियों के कारण बस का भार बढ़ने से हादसा हुआ है। क्योंकि टासी बस खराब हो गई थी। जिस कारण दो बसों की सवारियां एक बस भी सफर कर रही थी।

Related posts