ट्रायल में ही पंक्चर हुई इलैक्ट्रिक बस

मनाली: परिवहन एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री जीएस बाली ने आज मनाली बस स्टैंड में इलैक्ट्रिक बस को विधिवत हरी झंडी दी। 24 सीटर बस के रोहतांग ट्रायल के दौरान मंत्री ने स्वयं 15 किलोमीटर कोठी तक सफर किया। बस में प्रशासनिक अधिकारी और एचआरटीसी की टैक्नीकल कमेटी भी शामिल रही।
ट्रायल के तौर पर रोहतांग जा रही इस बस का कोठी पुल के पास टायर पंक्चर हो गया। टायर पंक्चर हो जाने के चलते बस रोहतांग नहीं पहुंच सकी और कोठी से ही वापस लौट आई। मंत्री जी के बस से उतरते ही थोड़ी दूरी पर बस का टायर पुल किनारे लगी टीन पर चढ़ गया जिससे टायर में कट लग गया। बस के अंदर अतिरिक्त टायर न होने से बस को वापस लाना पड़ा। एचआरटीसी के आरएम पवन कुमार ने कहा कि टायर दिल्ली से मंगवाया जाएगा। टायर के आने पर ट्रायल का दौर जारी रहेगा। उधर, ट्रायल के दौरान लापरवाही सभी के लिए चर्चा का विषय बनी। बस में बैठे लोगों का कहना था कि एचआरटीसी को ट्रायल में गंभीरता दिखानी चाहिए।
इससे पहले परिवहन मंत्री ने मनाली-जयपुर रूट पर आधुनिक स्केनिया बस चलाकर राहगीरों के सफर को आरामदायक बनाने की ओर भी कदम बढ़ाए। इलैक्ट्रिक बस का विधिवत शुभारंभ करने और कोठी तक बस का सफर करने के बाद मंत्री जीएस बाली ने मनाली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार एनजीटी के आदेशों का पालन कर रही है और ये इलैक्ट्रिक बसें भी उसी का हिस्सा हैं।
प्रदेश में चलेंगी 25 इलैक्ट्रिक बसें
जीएस बाली ने कहा कि गोल्ड स्टोन कंपनी के ट्रायल के सफल होते ही 25 इलैक्ट्रिक बसें प्रदेश की शोभा बढ़ाएंगी। टैक्नीकल कमेटी भी ट्रायल के दौरान पूर्ण रूप से निरीक्षण कर रही है। ट्रायल कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश सरकार 25 इलैक्ट्रिक बसें खरीदने के लिए टैंडर आमंत्रित करेगी। 6 कंपनियों ने सरकार को इलैक्ट्रिक बसें उपलब्ध करवाने का ऑफर दिया है। एचआरटीसी राहगीरों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए प्रयासरत है। परिवहन मंत्री ने कहा कि एचआरटीसी ने 25 से 30 करोड़ रुपए का इजाफा किया है।

Related posts