टेरर फंडिंग में क्रॉस एलओसी ट्रेड के नौ कारोबारियों के ठिकानों पर छापा

टेरर फंडिंग में क्रॉस एलओसी ट्रेड के नौ कारोबारियों के ठिकानों पर छापा

श्रीनगर
क्रॉस एलओसी ट्रेड के जरिये टेरर फंडिंग मामले में वीरवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने श्रीनगर और पुलवामा में नौ ठिकानों पर छापामारी की। इस दौरान दस्तावेज खंगालने के साथ ही कुछ दस्तावेज तथा डिजिटल सबूत जब्त किए गए हैं।

एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि इएनआईए की टीमों द्वारा श्रीनगर के पारिमपोरा में मोहम्मद इकबाल लोन और खुर्शीद अहमद लोन, वजीरबाग में जहूर अहमद भट, छत्ताबल  सफाकदल में फ जल-उल-हक मिसगर और आरिफ  हसन मिसगर, बचपोरा में ऐजाज अहमद शेख और जावेद अहमद शेख के घर पर कार्रवाई की गई। इसके अलावा पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में तजामुल मसूदी और मुसदिक अफ जल मसूदी के घर पर छापा डाला गया।
22 सितंबर को भी एनआईए द्वारा क्रॉस-एलओसी ट्रेड मामले में कई व्यापारियों के घरों पर  छापामारी की गई थी। इनमें ख्वाजाबाग बारामुला के पीर अरशिद इकबाल उर्फ  आशु (वर्तमान में नारकोटिक्स मामले में कठुआ जेल में बंद), तवहीद गंज बारामुला के तारिक अहमद शेख (मैसर्स शेख ब्रदर्स और मैसर्स हामिद ब्रदर्स बारामुला के मालिक व वर्तमान में नारकोटिक्स मामले में बारामुला जेल में बंद), ख्वाजाबाग बारामुला के बशीर अहमद सोफ, उतर ग़ुलाम मोहियुदीन (जिला स्तर के हुर्रियत नेता) और गुंडपोरा सोपोर के अब्दुल हमीद लोन और अब्दुल रजाक (मैसर्स आशा ट्रेडर्स के मालिक) शामिल थे। तब भी एनआईए ने काफी आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरण बरामद किए थे।

 

Related posts