जेल में नुकीले हथियार से कैदी का कत्ल, दो महीने पहले भी हो चुकी है एक बंदी की हत्या

जेल में नुकीले हथियार से कैदी का कत्ल, दो महीने पहले भी हो चुकी है एक बंदी की हत्या

नई दिल्ली
तिहाड़ जेल में बृहस्पतिवार शाम एक कैदी की हत्या कर दी गई। कैदी जेल नंबर एक में बंद था। हरिनगर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

मृत कैदी की पहचान सिकंदर के रूप में हुई है। उसे अवैध हथियार रखने के मामले में हरिनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था और वह तिहाड़ के जेल संख्या एक में बंद था।
बृहस्पतिवार शाम चार बजे चार कैदियों ने उसपर नुकीले हथियार से हमला कर दिया। हमलावर तब तक उसपर हमला करते रहे जब तक वह बेसुध होकर गिर नहीं गया। घटना को अंजाम देकर आरोपी कैदी वहां से अपने बैरक में चले गये।
घायल सिकंदर को इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी हरिनगर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। साथ ही मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालकर हमला करने वाले कैदियों की पहचान करने में जुटी है। इससे पहले तिहाड़ जेल में जून माह में एक कैदी की हत्या कर दी गई थी।

तिहाड़ जेल के महानिदेशक को कोरोना
तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। लक्षण पाए जाने के बाद महानिदेशक ने अपना कोविड टेस्ट करवाया था। सोमवार को संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर अपना इलाज शुरू कर दिया है।

संक्रमण के शुरू होने के बाद से अब तक 70 कैदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 63 कैदी ठीक हो गए। वहीं दो कैदियों की मौत हो गई और नए आए पांच कैदी अभी संक्रमित ïहैं। जिनका इलाज चल रहा है। वहीं जेल में कुल 188 जेलकर्मी व अधिकारी कोरोना महामारी के चपेट में आए, जिसमें से 168 ठीक हो गए और 20 कर्मियों का इलाज चल रहा है।

एक समय ऐसा आया जब जेल में एक भी कैदी संक्रमित नहीं थे। लेकिन 13 मई को बाहर से आए पांच कैदी संक्रमित हो गए। सभी को इलाज के लिए भेज दिया गया। कोरोना महामारी के दौरान तिहाड़ जेल महानिदेशक संदीप गोयल लगातार कार्यालय के काम काज को देख रहे थे। महानिदेशक के कोरोना संक्रमित होने के बारे में जेल का कोई भी अधिकारी खुले तौर पर कुछ भी कहने से बच रहा है।

 

Related posts