जेल से आई मनीष सिसोदिया की भावुक चिट्ठी, दिल्लीवासियों के प्यार को बताया अपनी ताकत, जानिए और क्या क्या कहा ?

जेल से आई मनीष सिसोदिया की भावुक चिट्ठी, दिल्लीवासियों के प्यार को बताया अपनी ताकत, जानिए और क्या क्या कहा ?

जेल में एक साल से बंद दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से अपनी विधानसभा पटपड़गंज के लोगों को चिट्ठी लिखी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिसोदिया ने चिट्ठी में लिखा कि मुझे पिछले एक साल में सबकी याद आई। हम जल्द ही बाहर मिलेंगे। वहीं, सिसोदिया ने चिट्ठी में सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ की है।

सिसोदिया ने लिखा कि मुझे खुशी है अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा क्रांति आई। हमने बहुत ईमानदारी से मिलकर काम किया। सिसोदिया ने अपनी चिट्ठी के जरिए केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। सिसोदिया ने लिखा कि जैसे आजादी के वक्त अंग्रेजों के खिलाफ सबने लड़ाई लड़ी। वैसे ही हम अच्छी शिक्षा के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

सिसोदिया ने लिखा कि अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था, अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे। अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ। अंग्रेजों ने कई सालों तक महात्मा गांधी को जेल में रखा, नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाला। ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सब मेरी ताकत हैं।

उन्होंने लिखा कि विकसित देश होने के लिए अच्छी शिक्षा, स्कूल का होना जरूरी है। मुझे खुशी है अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा क्रांति आई। अब पंजाब शिक्षा क्रांति की खबर पढ़कर सुकून मिलता है। सिसोदिया ने अपनी विधानसभा के लोगों के लिए लिखा कि आप सबने मेरी पत्नी का बहुत ख्याल रखा, सीमा आप सबकी बातें करते हुए भावुक हो जाती हैं। आप सब अपना ख्याल रखें, जल्द बाहर मिलते हैं। लव यू ऑल!

मनीष सिसोदिया पिछले एक साल से दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं।  26 फरवरी, 2023 को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद 28 फरवरी को सिसोदिया ने दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं, इस मामले में 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह इस मामले में जमानत के बाद जेल से रिहा हुए।

Related posts