जुबली पंचायत में बिजली संकट

chopal क्षेत्र की जुबली पंचायत के आधा दर्जन गांव में बिजली के ट्रांसफार्मर जलने से पिछले दो सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। इसके चलते यहां के सैकड़ों परिवारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति भारी आक्रोश है।
जुबली पंचायत के प्रधान मस्तराम सक्टा, उप प्रधान जगत पंवार सहित ग्रामीण दिनेश, रामलाल, दुर्गा सिंह व भगत पंवार ने बताया कि बीती 22 फरवरी को आसमानी बिजली गिरने से जुबली व मशोत गांव में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर जल गए थे। ट्रांसफार्मर जलने के अगले दिन ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना विद्युत उपमंडल कुपवी को दे दी थी लेकिन उसके बाद आज तक न तो विभाग का कोई कर्मचारी यहां पर पहुंचा और न ही जले हुए ट्रांसफार्मर को ठीक करने की कोशिश की गई। इस कारण क्षेत्र के ग्रामीणों को अंधेरे से जूझना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि जुबली पंचायत के गांव कणा, मशोत, उपरली दोची, थुंबयाड़ी, जुगड़ा व निचली दोची के सैकड़ों परिवार पिछले दो सप्ताह से अंधेरे में है। इन गांव के स्कूली बच्चों को बिना बिजली के वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी करने में काफी परेशानी हो रही है। इसके साथ की ग्रामीणों को अपने मोबाइल की बैटरी चार्ज करने के लिए कई मीलों दूर जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते उन्हें यह परेशानी झेलनी पड़ रही है।
उधर इस संबंध में विद्युत मंडल चौपाल के सहायक अभियंता केबी शर्मा ने बताया कि उन्हें इसकी सूचना मिल चुकी है तथा जल्द की ट्रांसफार्मर को ठीक करवाकर ग्रामीणों की समस्या को बहाल कर दिया जाएगा।

Related posts