जिले में आठ सड़कें होंगी चकाचक

काईस (कुल्लू)। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का सफर अब और सुहाना होगा। लोक निर्माण विभाग ने सालों से कच्ची पड़ी सड़कों को पक्का करने की कवायद शुरू कर दी है। सरकार ने कुल्लू डिविजन नंबर एक की आठ सड़कों को पक्का करने के लिए 24 करोड़ 37 लाख 75 हजार रुपये स्वीकृत किए हैं। डिवीजन नंबर एक में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत वर्षों पूर्व निर्मित सड़कें अभी तक पक्की नहीं हो पाई हैं। बजट के अभाव में विभाग इन सड़कों को पक्का करवाने में असमर्थ है।
लोक निर्माण विभाग के मुताबिक खोड़ा से भलाण-2 सड़क के लिए तीन करोड़ 48 लाख 49 हजार, भुईन-शिलीहार-त्रैहण तक के लिए 2 करोड़ 4 लाख 8 हजार और बनाला-नीणू 1 करोड़ 88 लाख 59 हजार मंजूर हुए हैं।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा दोहरानाला से खड़ीहार तक के लिए 2 करोड़ 98 लाख 5 हजार, रतोचा से धारा तक 3 करोड़ 15 लाख 32 हजार, शलवाड़ से कनौण तक 3 करोड़ 12 लाख 36 हजार, भुईंका से कोटला तक 3 करोड़ 76 लाख 85 हजार और दमोठी से भरठीधार सड़क के लिए 3.94 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।
कुल्लू डिविजन एक के अधिशासी अभियंता विनोद आनंद ने बताया कि जल्द ही टेंडर करवाकर सड़कों को पक्का करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन सड़कों के लिए 24 करोड़ 37 लाख 75 हजार रुपये मंजूर हुए हैं। उन्होंने बताया कि जल्द काम शुरू किया जाएगा। ग्रामीण इलाकों में बेहतर सुविधाएं देने के लिए लोनिवि प्रयासरत है।

Related posts