जिले भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उन्नाव। अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी पर जिले भर में पहरा बढ़ा दिया गया है। कचहरी परिसर, रेलवे, बस स्टेशन, बाजारों में पुलिस ने गश्त कर सघन जांच की। शहर के मुख्य बाजारों के साथ ही धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
छह दिसंबर के मद्देनजर प्रदेश मुख्यालय से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश मिले थे। इसके तहत करीब पंद्रह दिन से गांवों और कसबों में पुलिस, आरएएफ मार्च कर रही थी। जिले के आला अधिकारी बैठकें कर सुरक्षा व्यवस्था की लगातार समीक्षा भी कर रहे थे। बुधवार सुबह से पहरा और सख्त कर दिया गया है। सुबह से ही सीओ सिटी नेहा पांडेय की अगुवाई में पुलिस ने कचहरी और कलेक्ट्रेट परिसर में सघन जांच की। पुलिस की इस टीम के साथ खोजी कुत्ता भी था। टीम ने वाहनों की डिग्गियों और अन्य संदिग्ध वस्तुओं की मेटल डिटेक्टर से जांच की। लावारिस खड़े वाहनों की भी तलाशी हुई।
शाम को जीआरपी, आरपीएफ व सिविल पुलिस के संयुक्त नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर डाग स्क्वायड के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। प्लेटफार्म नंबर 1 व 2/3 पर यात्रियों का लगेज खुलवाकर मेटल डिटेक्टर से चेक किया गया। इसी बीच प्लेटफार्म नंबर 1 पर झांसी इंटरसिटी पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने डाग स्क्वायड की मदद से एसी व अन्य कोचों को चेक किया। इसके अलावा चेयरकार कम्पार्टमेंट को भी जांचा गया। प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंची मेमू और 4 पर ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्रियों के लगेज चेक किए गए। बाद में टिकट व आरक्षण विंडों पर चेकिंग की गई। यहां से निकलकर पुलिस रोडवेज बस स्टेशन पहुंची और खड़ी बसों के अलावा बाहर बैठे यात्रियों का सामान जांचा। यहीं नहीं पुलिस बल ने सब्जी मंडी, बड़े चौराहे, धवनरोड, स्टेशन रोड आदि प्रमुख बाजारों में भी चेकिंग की। एक साथ भारी पुलिस बल देखकर शहरी दहशत में रहे।
शहर के प्रमुख चौराहों पर बाजारों में गश्त बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन पर सिपाहियों को बिना सूचना के प्लेटफार्म न छोड़ने के आदेश दिए गए हैं। चेकिंग में सीओ सिटी नेहा पांडेय, सदर चौकी इंचार्ज, महिला एसओ कमर सुल्ताना, जीआरपी एसओ बृजेश कुमार यादव, मनोज सिंह, परमानंद मिश्रा, आरपीएफ एएसआई वीके मिश्रा, कन्हैया लाल सरोज, सिपाही अमित कुमार राय व एलआईयू के अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts