जिले के बंद स्कूल फिर शुरू करेंगे: विनय

नाहन (सिरमौर)। वर्तमान सरकार शिक्षा के सार्वभौमिकरण के लिए कृतसंकल्प है। जिला सिरमौर में पूर्व सरकार की ओर से बंद किए स्कूलों को पुन: शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव विनय कुमार ने शनिवार को जिला मुख्यालय से लगभग 90 किलोमीटर दूर स्थित मां भगायणी मंदिर परिसर में स्थित राजकीय महाविद्यालय हरिपुरधार के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के अधिकार के तहत बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए पुस्तकालयों के रखरखाव तथा हाइटेक पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने महाविद्यालय के पुस्तकालय के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की।
जिला में सड़कों को और स्तरोन्नत किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए कि संगड़ाह से टिक्कर मार्ग को 15 अप्रैल तक हर हाल में पूरा करें ताकि मार्ग का लोकार्पण किया जा सके। निर्माणाधीन महाविद्यालय भवन के कार्य को तेजी प्रदान करने के लिए उन्होंने विभाग को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कर इसे शिक्षा विभाग को सुपुर्द करें।
इस अवसर पर रेणुका कांग्रेस मंडल अध्यक्ष तपेंद्र चौहान, स्थानीय पंचायत प्रधान बलबीर सिंंह, पीसीसी सदस्य यशपाल चौहान, मित्र सिंह तोमर, विजय सिंह पुंडीर, दलीप सिंह चौहान, कांग्रेस मीडिया प्रभारी बृजराज ठाकुर, महिला मोर्चा अध्यक्ष सुभद्रा अत्री, एसडीएम संगड़ाह हरबंस नेगी, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता यशपाल चौहान, मंदिर समिति अध्यक्ष जातिराम ठाकुर, प्रबंधक मोहर सिंह राणा, सुंदर सिंह शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
…..
सीपीएस ने किया मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित
नाहन (सिरमौर)। इस अवसर पर विश्वविद्यालय परीक्षा के दौरान बीए प्रथम वर्ष की पुष्पा राणा व सुभाष चंद को क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल करने जबकि महाविद्यालय की हाउस परीक्षा में बीए प्रथम वर्ष की करुणा कुमारी को अंक प्रतिशतता व अंग्रेजी में प्रथम रहने और अरुणा कुमारी को द्वितीय रहने पर सम्मानित किया गया।
खेलकूद में अंतर महाविद्यालय डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में रोहित को दूसरा स्थान व निशा को 10 हजार मीटर की दौड में द्वितीय व 5000 मीटर दौड़ में तृतीय स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य प्रो. प्रवीण कुमार ने मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय की वार्षिक गतिविधियों से रूबरू करवाया।

Related posts