जिला परिषद बैठक में जनप्रतिनिधि और अधिकारियो में हुई तीखी नोकझोक, उठाए गए ये मुद्दे

जिला परिषद बैठक में जनप्रतिनिधि और अधिकारियो में हुई तीखी नोकझोक, उठाए गए ये मुद्दे

जिला परिषद कुल्लू की त्रैमासिक बैठक में मंगलवार को परिवहन, सड़क, स्वास्थ्य और पानी के मुद्दों पर माहौल खूब गरम हुआ। जिला परिषद सदस्य रेखा गुलेरिया और एचआरटीसी के आरएम के बीच बराधा-शांगचर सड़क पर बस न चलाने को लेकर तीखी नोकझोंक हुई। जिला परिषद सदस्य विभा सिंह ने डीएफओ की बजाय कनिष्ठ अधिकारी के उपस्थित होने पर नाराजगी जाहिर की। वहीं, गुलाब सिंह ने दो दिन में सड़क ठीक न करने की सूरत में मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कह डाली।

मंगलवार सुबह करीब 11:00 बजे जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक शुरू हुई। जिला परिषद अध्यक्ष पंकज परमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार भी शामिल हुए। सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद क्रमवार विषयों पर चर्चा हुई। बरशैणी वार्ड की जिला परिषद सदस्य रेखा गुलेरिया ने कहा कि टाहुक में स्कूल भवन गिराने के बाद नए भवन का निर्माण क्यों नहीं किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि सर्दियांं आ रही हैं, बच्चे कहां पर बैठेंगे।

जिया मिडल स्कूल भवन को लेकर उन्होंने पूछा कि विभाग बजट उपलब्ध क्यों नहीं करवा रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से आए अधिकारी की ओर से संतोषजनक जवाब न मिलने पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने इसमें निर्देश दिए। जिला परिषद सदस्य रेखा गुलेरिया ने कहा कि बराधा-शांगचर सड़क पर निगम तीन बार बस ले गया। धाम खाकर अधिकारी आ गए, अब बस क्यों नहीं चल रही है। लोगों को बस सुविधा नहीं मिल र ही है। इस पर आरएम और जिप सदस्य में तीखी नोकझोक हुई। सदन में मसले पर काफी गहमागहमी रही।

जिला परिषद सदस्य जीवन ठाकुर ने नागरिक अस्पताल आनी और आनी के स्वास्थ्य केंद्रों में खाली पदों को भरने के मुद्दा उठाया। वहीं, जिप सदस्य गुलाब सिंह ने पाहनाला से बसू सड़क पर बस सेवा उपलब्ध करवाने की मांग रखी। उन्होंने चेताया कि पाहनाला सड़क के गड्ढों को पीडब्ल्यूडी दो दिन में भरे, अन्यथा कुल्लू आने पर सीएम से शिकायत की जाएगी।

जिप सदस्य जीवन ठाकुर ने जलोड़ी दर्रा में स्थानीय लोगों का रोजगार छिनने पर वन विभाग को आड़े हाथों लिया। बैठक दोपहर बाद तक चलती रही। इसमें लोनिवि, जल शक्ति विभाग, स्वास्थ्य, परिवहन, वन सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

तैयारी के साथ आएं अधिकारी, समय न करें बर्बाद

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार ने कहा कि अधिकारियों की जिम्मेवारी बनती है कि वे जिला परिषद की बैठक में शामिल हों। बैठक में आने से पहले सुनिश्चित करें कि बिना तैयारी के न आएं। अपना और सबका समय बर्बाद न करें। लोगों से संबंधित मामले यहां पर जो आ रहे हैं, उनका निपटारा होना चाहिए।

जिला परिषद की बैठक में यह भी उठे मुद्दे

पूर्ण ठाकुर ने कहा कि निरमंड स्कूल सहित कई स्कूलों की हालत खराब है। विभाग भवनों की मरम्मत के लिए उचित कदम नहीं उठा रहा है। जिला परिषद उपाध्यक्ष बीर सिंह ठाकुर ने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने आपदा में काफी काम किया है। बीएसएनएल को भवनों के टेंडर दिए जा रहे हैं, जबकि आपदा में बीएसएनएल ने कोई सहयोग नहीं किया। जिला परिषद सदस्य रुकमणि देवी ने सवाल उठाया कि तलाड़ा से भलाण-दो उठाऊ पेयजल योजना का काम कब पूरा होगा। वहीं, दीपिका ने कहा कि धरमोट स्कूल भवन के निर्माण कार्य में देरी के लिए संबंधित विभाग घेरा।

Related posts