जलवाहकों के मानदेय में बढ़ोतरी करे सरकार

मंडी। ग्रामीण अंशकालीन जलवाहक एवं जलवाहक कम सेवादार संघ ने सरकार से मांग की है कि शीघ्र ही जलवाहकों की मांगों को पूरा किया जाए। संघ का कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से पेश किए गए बजट से जलवाहक काफी निराश हैं।
संघ के प्रदेश अध्यक्ष भुट्टू राम ने कहा कि प्रदेश में कार्यरत जलवाहकों को सरकार के बजट से काफी उम्मीदें थी कि जलवाहकों के मानदेय में बढ़ोतरी करने के लिए सरकार घोषणा करेगी। साथ ही जलवाहक कम सेवादार को नियमित होने की भी आस थी, लेकिन बजट से जलवाहकों को मायूसी मिली है।
उन्होंने विश्वास जताया कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अवश्य ही जलवाहकों का मानदेय बढ़ाने के साथ ही जलवाहक कम सेवादार को नियमित करेंगे। संघ ने सरकार से मांग की है कि नौ साल के बाद जलवाहक कम सेवादार बनाया जा रहा है। उसे कम से कम तीन साल किया जाए क्योंकि कई जलवाहकों को सेवा देते हुए 14 से 15 साल हो गए हैं। वरिष्ठता सूची के आधार पर उन्हें नियमित किया जाए। इसके अलावा जलवाहक कम सेवादारों की सर्विस बुक व ग्रामीण अंशकालीन जलवाहकों का एग्रीमेंट स्कूल प्रबंधन समितियों के माध्यम से किया जाए। संघ का कहना है कि जलवाहकों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है, जिससे उन्हें परिवार का पालन पोषण करने में दिक्कतें आ रही हैं। संघ ने सरकार से जलवाहकों को समय पर मानदेय देने की मांग की है।

Related posts