छात्र पर हमला,पीठ में चाकू घोंपा, ईंटें बरसाई, चंडीगढ़ रेफर

 अंबाला ( हरियाणा)
सांकेतिक तस्वीर।
बीडी स्कूल छावनी में बने 12वीं के परीक्षा केंद्र के बाहर करीब आधा दर्जन युवकों ने एक छात्र पर ईंटे बरसाते हुए पीठ में चाकू घोंप दिया। बताया जाता है कि शाहपुर निवासी गौरव अंग्रेजी की परीक्षा देकर बाहर निकला तो उसने बाइक पर पहले से खड़े एक युवक को लगातार हार्न बजाने से मना कर दिया। देखते ही देखते बाइक सवार युवक ने अन्य साथियों के संग मिलकर मारपीट शुरू कर दी।

इस बीच एक युवक ने मौका देखते हुए पीठ में चाकू गोद दिया। मारपीट में पीठ पर चाकू लगने व सिर फटने से लहूलुहान हालत में छात्र ने दोबारा स्कूल के अंदर घुसकर अपनी जान बचाई। परीक्षार्थी आनन-फानन में छात्र को छावनी के नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद चंडीगढ़-32 के सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया।

सूचना मिलते ही अंबाला कैंट थाना प्रभारी संग उनके टीम मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी। बताया जाता है कि गौरव छावनी के फारूखा खालसा स्कूल में बारहवीं कक्षा का छात्र था और उसका परीक्षा केंद्र बीडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बना था।

ईंटें और चाकू चलते देख सहमे शिक्षक-परीक्षार्थी
छात्र गौरव पर चाकू व ईंटे बरसते देखकर सभी सहम गए। आनन-फानन में शिक्षकों सहित परीक्षार्थियों स्कूल के अंदर भागे। मौके पर भीड़ जुटती देखकर हमलावर फरार हो गए। अस्पताल में दाखिल छात्र को देखने के लिए फारूखा खालसा स्कूल प्रिंसिपल व उनका बेटा भी मौके पर पहुंचा।

अस्पताल परिसर में खड़ी दो सरकारी एंबुलेंस, अनुमति के लिए लग गए 15 मिनट

चंडीगढ़ रेफर करने के बाद परिजन अस्पताल परिसर में खड़ी दो-दो सरकारी एंबुलेंस को लेने की प्रक्रिया में उलझ गए। ड्राइवर ने जहां उन्हें 108 नंबर से एंबुलेंस लेने की अनुमति के लिए बोला, तो वहीं फारूखा खालसा स्कूल के प्रबंधक द्वारा फोन करने के दौरान 108 नंबर व्यस्त दिखाता रहा। आखिर में प्रबंधन ने जब एंबुलेंस की फोटो लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को भेजने की बात कहीं तो कुछ ही मिनट में एंबुलेंस उपलब्ध हो गई।

पुलिस ने खंगाली स्कूल की सीसीटीवी, नहीं मिली फुटेज
स्कूल प्रबंधन के संग मिलकर पुलिस मुलाजिम फुटेज के लिए कड़ी मशक्कत करते रहे। बाद में पता चला कि स्कूल के कैमरे तो चल रहे है लेकिन उनका बैकअप ही नहीं तैयार हो रहा। आखिर में बिना फुटेज के ही पुलिस को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

घायल के बयान लेने के लिए मुलाजिम चंडीगढ़ गए हुए है। हमलावरों की पहचान के लिए टीमें गठित कर दी गई है और इलाके में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली जा रही है। जल्द ही हमलावरों को काबू कर लिया जाएगा।- विजय कुमार, थाना प्रभारी अंबाला कैंट।

Related posts