छह दिन बाद भी रोहड़ूू, चौपाल मार्ग अवरुद्ध

शिमला। बर्फबारी के छह दिन बाद शिमला में फंसे लोगों को लेकर एचआरटीसी बसें शनिवार को रवाना तो हुईं, लेकिन गंतव्य तक नहीं पहुंचीं। खड़ापत्थर और देहा में सड़क बंद होने के कारण यात्रियों को पैदल ही घरों की ओर कूच करना पड़ा। रोहड़ू से शिमला की ओर रवाना की गई बस भी आधे रास्ते से ही वापस लौट गई।
लोगों की मांग पर आईएसबीटी से रोहड़ू व चौपाल के लिए दो-दो बसें रवाना की गई थीं। रोहड़ूू के लिए रवाना की गई बसें कोटखाई और खड़ापत्थर के बीच पट्टी ढांक में फंस गईं। मजबूरन यात्रियों को यहां से पैदल ही जाना पड़ा। रोहड़ूू से शिमला की ओर भेजी गई दो बसें भी सड़क खराब होने के कारण साबा से आगे नहीं आ सकीं। सड़क की खस्ताहालत को देखते हुए रोहड़ूू से भेजी गई एक बस वापस बुलाकर वैकल्पिक मार्ग से शिमला भेजी गई जबकि दूसरी बस शिमला से आ रही बसों के यात्रियों के इंतजार में साबा के पास ही खड़ी रही। उधर, देहा से आगे मार्ग अवरुद्ध होने के कारण चौपाल मार्ग पर रवाना की गई दो बसें भी गंतव्य तक नहीं पहुंच पाईं और आधे रास्ते से वापस लौट आईं। मजबूरन लोगों को पैदल ही गंतव्यों की ओर रवाना होना पड़ा।

सिंगल ब्लेड चलाकर इतिश्री
ठियोग-हाटकोटी राज्य मार्ग पर बसों का आवागमन बंद है। खड़ापत्थर में सड़क पर बर्फ जमी है। लोक निर्माण विभाग ने सिंगल ब्लेड चलाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी है। सड़क पर फिसलन होने के कारण वाहनों की आवाजाही सुरक्षित नहीं है।

देहा में ट्रक फंसा, यातायात ठप
बर्फबारी के छह दिन बाद भी शिमला-चौपाल मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई है। शनिवार को देहा के पास ट्रक फंसा होने के कारण दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि चौपाल-नेरवा रूट पर लोकल बसें चलनी शुरू हो गई हैं।

विकासनगर होते हुए शिमला भेजी बस
खड़ापत्थर में सड़क बंद होने के कारण रोहड़ूू से शिमला के लिए वाया विकासनगर बस भेजी गई। शनिवार को ठियोग-हाटकोटी-रोहड़ूू सड़क बहाल होने की संभावना थी, लेकिन सड़क अवरुद्ध होने के कारण बस विकासनगर होते हुए शिमला भेजी गई।

Related posts