चौथे दिन भी नहीं खुला कर्णप्रयाग-नैनीताल मार्ग

कर्णप्रयाग। जखेड़ गदेरे में बंद पड़ा कर्णप्रयाग-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग चौथे दिन भी नहीं खुल पाया। मार्ग खोलने का काम दिनभर जारी रहा, लेकिन समस्या हल नहीं हो पाई।
तीन सौ मीटर क्षेत्र में हो रहे भूस्खलन के बाद मार्ग पूरी तरह से बदहाल हो गया है। एनएच रानीखेत के अधीन मार्ग की हालत दयनीय बनी हुई है। सोमवार को बीआरओ से मशीन लेकर मलबे को हटाने का काम शुरू किया गया, लेकिन भूस्खलन से दिक्कत आ रही है। पिछले चार दिन से सामान से लदे ट्रक भी सांकरी से लेकर जखेड गदेरा तक खड़े हैं।

पड़ रही किराए की दोहरी मार
गैरसैंण और नारायणबगड़ क्षेत्र से आने वाले लोगों को कर्णप्रयाग आने तक दोहरे किराए की मार झेलनी पड़ रही है। जखेड गदेरा में राजमार्ग के चार दिन से बंद होने से वाहन दोनों तरफ खड़े हैं, जबकि सौ मीटर हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। जखेड़ से कर्णप्रयाग बाजार तक आने के लिए भी कई टैक्सी चालक दो किमी का 10 से 15 रुपये वसूल रहे हैं।

दो जेसीबी रविवार से लगी है। बीआरओ से भी मशीन मांगी गई है, लेकिन अधिक दलदल के कारण काम करना मुश्किल हो रहा है। कुछ हद तक मार्ग को खोलने का प्रयास सफल हुआ है। मंगलवार तक ही हल्के वाहनों की आवाजाही संभव हो सकेगी।

Related posts