चरस, शराब की खेप के साथ छह गिरफ्तार

मंडी। प्रदेश में चरस तस्करी तथा अवैध शराब के कारोबार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। औट थाने के अंतर्गत बुधवार को पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एनडीपीएस एक्ट तथा एक्साइज एक्ट के दो मामलों में छह लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें तीन आरोपियाें को एक किलो 400 ग्राम की खेप सहित, जबकि तीन अन्य को अवैध शराब की 36 बोतलों की एक बड़ी खेप ले जाते हुए पुलिस ने दबोचा है। आरोपी चरस तथा शराब की उक्त खेप को कार में ले जा रहे थे।
मंडी जिले में प्रतिबंधित कारोबार के सिलसिले में पकड़े गए ये सभी आरोपी कुल्लू जिले से ताल्लुक रखते हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को बालीचौकी पुलिस चौकी से हैड कांस्टेबल नरपत राम की अगुवाई में पुलिस टीम गश्त पर थी। तभी सड़क के बीच बुराह भ्याली मोड़ के पास बालीचौकी की तरफ ही आ रही एक कार नंबर एचपी 01के-2695 को तलाशी के लिए रोका गया तो कार से एक किलो 400 ग्राम चरस की खेप पकड़ी गई। कार में तीन लोग मौजूद थे, जिनकी पहचान सुखराम पुत्र बुध राम निवासी कड़ायल तहसील बंजार, देव राज पुत्र राम सिंह निवासी संदेरा तहसील बंजार तथा यशपाल पुत्र जोध सिंह निवासी घाट तहसील बंजार के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।
वहीं एक्साइज एक्ट के मामले में औट थाना पुलिस को एक कार से देशी शराब की 36 बोतलें बरामद हुईं। औट पुलिस थाना एएसआई चमन लाल तथा टीम ने औट टनल के समीप नाका लगा रखा था। इस दौरान जब कार नंबर एचपी 01 के-3420 को तलाशी के लिए रोका गया तो कार के अंदर रखी शराब की उक्त खेप बरामद हुई। पुलिस ने हेमराज पुत्र राम लाल निवासी अप्पर नाही तहसील स्यांज जिला कुल्लू, फते सिंह पुत्र झाबे राम वीपीओ रैला जिला कुल्लू तथा राजीव कुमार पुत्र राम सिंह निवासी देवरीधार जिला कुल्लू को हिरासत में लिया है।
इधर, उक्त मामलाें की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी आरएस नेगी ने बताया कि पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है। मामले के संदर्भ आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Related posts