घाटी में दो दहशतगर्दों का सफाया, हथियार बरामद, शिनाख्त की कोशिश

घाटी में दो दहशतगर्दों का सफाया, हथियार बरामद, शिनाख्त की कोशिश

श्रीनगर/कुलगाम
कश्मीर घाटी में वीरवार को हुई दो मुठभेड़ में दो दहशतगर्दों को मार गिराया गया। इनके पास से हथियार बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकियों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

श्रीनगर के बेमिना इलाके में वीरवार की देर रात आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंदी की गई। इस दौरान घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन जवानों ने जवाबी कार्रवाई से उन्हें रोके रखा। उन्हें समर्पण के लिए कई बार कहा गया, पर वे नहीं माने। अंतत: मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली। मारे गए आतंकी से एके 47 राइफल बरामद की गई है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चवलगाम में वीरवार दोपहर सुरक्षाबलों को 2 से 3 आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ  के साथ मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने एक जगह छिपे आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने जवानों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को ढेर कर दिया। वह स्थानीय बताया जा रहा है। अंधेरा होने के चलते विशेष एहतियात बरतते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। फिलहाल मुठभेड़ स्थल के पास किसी को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

मुठभेड़ से पहले सुरक्षाबलों ने लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया
कुलगाम में सुरक्षाबलों ने वीरवार को आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ शुरू करने से पहले इलाके में फंसे कई स्थानीय परिवारों को सुरक्षित जगह पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के बाद भी आतंकियों को आत्मसमर्पण का एक और मौका दिया गया, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद दहशतगर्द को मार गिराया गया।

नवंबर में पहली बार मारे गए दो आतंकी
जम्मू-कश्मीर में इस माह सुरक्षाबलों को पहली बार वीरवार को दो आतंकियो को मार गिराने में सफलता मिली। इससे पहले पिछले माह अक्तूबर में सुरक्षाबलों ने विभिन्न आतंकवाद विरोधी ऑपरेशनों में 20 आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान सेना के 12 जवान शहीद हुए हैं। 

Related posts