घर के बाहर लगे पोस्टर कोरोना संदिग्धों ने फाड़े, पंचकूला के लोगों में भरी दहशत

 पंचकूला(हरियाणा)
सोशल मीडियामंगलवार को भी इन घरों में रहने वाले लोग गलियों में खुलेआम घूम रहे थे। साथ ही मार्केट में भी खरीदारी करने गए। यह इसलिए घातक है क्योंकि कोरोना वायरस का पता एकदम नहीं लगता और कुछ दिनों बाद यह वायरस शरीर पर कब्जा कर लेता है। ऐसे में ये लोग भी अभी ठीक नजर आ रहे हैं, लेकिन दो-चार दिन बाद वायरस दूसरों में फैला चुके होंगे, जिसका खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ेगा।

अगर इस तरह पोस्टर फाड़ने के मामले सामने आएंगे तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन के लिए प्रशासन को लिखा जाएगा। अगर किसी को इस तरह की समस्या है तो वह लिखित शिकायत दें, हम उन पर सख्त कार्रवाई करेंगे। -डॉ. राजीव नरवाल, जिला नोडल ऑफिसर, पंचकूला स्वास्थ्य विभाग

पंचकूला में विदेश से आए कोरोना संदिग्ध मरीजों ने अपने घर के बाहर लगाए गए बोर्ड निकाल दिए हैं। इससे शहर के सेक्टर के लोगों में दहशत है। शहर के लोगों का कहना है कि इस तरह से सेक्टर निवासी इसकी चपेट में आ सकते हैं। प्रशासन ने निर्देश दिया था कि इन्हें घूमने से रोका जाए। ये लोग सेक्टर में निकल रहे हैं। इससे लोगों में डर है।

कोरोना वायरस के खतरे को टालने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटीन में रहने वाले सभी लोगों के घरों में बोर्ड लगाने का काम पूरा कर लिया है। जिन 275 लोगों के सैंपल लिए गए थे, उनके घरों में बोर्ड लगा दिए गए हैं।

जिला नोडल अधिकारी राजीव नरवाल ने बताया कि उन्हें जागरूक करते हुए कहा गया है कि वह अपने घर से बाहर नहीं निकलें और न ही किसी सेक्टर के लोगों के संपर्क में आए। इससे  बीमारी को रोकथाम पूरी तरह से हो पाएगी।

भय का माहौल
सेक्टर- 4, 9, 10, 11, 19 अमरावती सहित कई सेक्टरों में विदेश से लोग वापस आए हैं। स्वास्थ्य विभाग को जैसे ही इनके वापस आने की सूचना मिली तो इनके घरों के बाहर बोर्ड लगा दिए गए लेकिन इन पर कोई सख्ती न किए जाने से इन घरों के आसपास रहने वाले लोगों में दहशत है। हाउस ओनर वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 10 के चेयरमैन भारत हितैषी ने बताया कि सेक्टर-10 में कुछ लोगों के घरों के बाहर पोस्टर लगे हुए थे लेकिन मौका देखते ही इन लोगों ने पोस्टर फाड़ दिए। मंगलवार को भी इन घरों में रहने वाले लोग गलियों में खुलेआम घूम रहे थे। साथ ही मार्केट में भी खरीदारी करने गए। यह इसलिए घातक है क्योंकि कोरोना वायरस का पता एकदम नहीं लगता और कुछ दिनों बाद यह वायरस शरीर पर कब्जा कर लेता है। ऐसे में ये लोग भी अभी ठीक नजर आ रहे हैं, लेकिन दो-चार दिन बाद वायरस दूसरों में फैला चुके होंगे, जिसका खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ेगा।

अमेरिका से आई महिला ने पोस्टर फाड़ा
सेक्टर-19 के अंकुर गुलाटी ने बताया कि उनके सेक्टर में भी एक महिला हाल ही में अमेरिका से वापस आई थी, जिसके घर के बाहर पोस्टर लगाया गया था लेकिन महिला के परिजनों ने यह पोस्टर फाड़ दिया। महिला गलियों में घूम रही है। अब लोग घर के बाहर आने से भी घबराने लगे हैं। इस संबंध में अंकुर गुलाटी ने जिला उपायुक्त, पुलिस उपायुक्त और सिविल सर्जन को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अगर इस तरह पोस्टर फाड़ने के मामले सामने आएंगे तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन के लिए प्रशासन को लिखा जाएगा। अगर किसी को इस तरह की समस्या है तो वह लिखित शिकायत दें, हम उन पर सख्त कार्रवाई करेंगे। -डॉ. राजीव नरवाल, जिला नोडल ऑफिसर, पंचकूला स्वास्थ्य विभाग

Related posts