गैंगरेप के खिलाफ निकाली रैलियां

चम्बा : महाविद्यालय सलूणी की छात्राओं ने दिल्ली में हुए गैंगरेप की घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रताडि़त युवती को न्याय दिलवाने व आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए नायब तहसीलदार सलूणी दिलो राम भारद्वाज के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेजा और एक रैली निकालकर न्याय की मांग की। वहीं सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय के छात्र संगठन ने भी मौन रैली निकाली। रैलियों का मकसद समाज में फैली कुरीतियों का विरोध करना था।

छात्राओं का कहना है कि रूढि़वादी, प्रतिक्रियावादी साम्प्रदायिक और पुरुष प्रधान मानसिकता के चलते औरतों का शोषण हो रहा है। इसके चलते बलात्कार जैसी घटनाएं प्रदेश व देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं जोकि एक चिंताजनक विषय है। मगर आरोपियों को कड़ी सजा न मिलने से बेधड़क औरतों की इज्जत पर हमला हो रहा है। उन्होंने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की ताकि कोई भी औरतों के साथ इस तरह की घिनौनी हरकत न कर सके।

सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय के छात्र संगठन का यह भी कहना है कि जिला चम्बा में भी ऐसी घटना कुछ दिन पहले घट चुकी है और ऐसे अपराध करने वाले अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। इस रैली के आयोजक प्रधान लोकेंद्र शर्मा, उपप्रधान दिनेश अत्री, सचिव राज कुमार व छात्र संगठन में शांता कुमार का कहना है कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे ऐसे अमानवीय जुर्म करने वालों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए विशेष अदालतें कायम की जाएं, साथ ही उनकी सजा ऐसी होनी चाहिए जो दूसरों को ऐसे अपराध करने से
रोक सके।

Related posts