गारवेज कलेक्शन योजना से जुड़ेगा हर वार्ड

मंडी। छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर परिषद की ओर से शुरू डोर-टू-डोर गारवेज कलेक्शन योजना से हर घर को जोड़ा जाएगा। तीन माह पहले शुरू की गई इस योजना के तहत अब तक छह वार्डों में नगर परिषद के सफाई कर्मचारी घरों से कूड़ा कचरा एकत्रित कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक नगर परिषद प्रति घर से मासिक 30 रुपये नहीं वसूल रही है।
उपायुक्त देवेश कुमार ने नगर परिषद के अधिकारियों को डोर-टू-डोर गारवेज कलेक्शन योजना को हर वार्ड में शुरू करने के निर्देश दिए हैं। नगर परिषद ने करीब छह वार्डों में योजना को शुरू कर दिया है। हर वार्ड में इस योजना को सफल बनाने के लिए समिति गठित की है। नगर परिषद अब तक योजना से जुड़े परिवारों का रिकॉर्ड तैयार करने के लिए सर्वे भी कर रही है।
नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता ललित कटोच का कहना है कि डोर-टू-डोर गारवेज कलेक्शन योजना को हर वार्ड में शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। छह वार्डों में योजना शुरू हो चुकी है। एक थ्री व्हीलर पर सायरन भी लगाया गया, ताकि लोगों को कूड़ा लेने के लिए आने वाले वाहन का पता लग सके। अभी तक घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए किसी भी परिवार से कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है।

Related posts