किसान व ग्राहक हो रहे लाभांवित

सोलन। पुराने बस अड्डे में लगने वाली संडे सब्जी मंडी किसानों के लिए लाभदायक साबित हो रही है। मंडी में जहां एक ओर किसान लाभांवित हो रहे हैं, वहीं शहरवासियों को भी सस्ते दामों पर ताजी सब्जियां मिल रही है। मंडी में हर कई प्रकार की सब्जियां उपलब्ध रहती हैं। किसान भी अपने खेतों में उगाई सब्जियों को सीधे तौर पर लोगों को बेच सकते हैं। शहर में करीबन 60 फीसदी लोग ऐसे हैं, जो इस मंडी का लाभ उठा रहे है। लोग एक बार में ही सप्ताह भर की सब्जियां मंडी से भर लेते हैं। कुछ ग्राहकों ने मंडी के विस्तार के भी मांग उठाई है।
शमलेच के हरविंद्र सिंह ने बताया कि वह संडे सब्जी मंडी से हफ्ते भर कर सब्जी खरीद कर ले जाते है। यहां सब्जी सप्ताह के अन्य दिनों से सस्ती मिलती है। चंबाघाट निवासी वाले श्याम लाल ने बताया कि संडे सब्जी मंडी में ताजी सब्जियों के साथ ताजे फलों का भी लाभ मिलता है। नौणी मदन सिंह ने बताया कि सब्जी मंडी किसानों के लिए वरदान है। मंडी से किसानों की उगाई सब्जियंा सीधे तौर पर मिल रही है। मंडी के विस्तार के लिए भी उन्होंने मांग की।
रविवार को मंडी में प्रति किलो सब्जी के दाम इस प्रकार हैं। गोभी 8 रुपए, घीया 20 रुपए, आलू10 रुपए, मटर 30 रुपए, टमाटर 10 रुपए, प्याज 30 रुपए, जीमी कंद , 20 रुपए गाजर, 20 रुपए मूली10 रुपए धनिया 5 रुपए गट्ठी है।

Related posts