कांग्रेस सर्वे में शीर्ष स्थान पर रहने वाले उम्मीदवार को बनाएगी प्रत्याशी, बैठक में लिया गया फैसला

कांग्रेस सर्वे में शीर्ष स्थान पर रहने वाले उम्मीदवार को बनाएगी प्रत्याशी, बैठक में लिया गया फैसला

कहते है कि दूध का जला छांछ को भी फूंक फूंककर पीता है । जी हाँ कांग्रेस पार्टी भी यही करने जा रही है । पार्टी ने स्क्रीनिंग कमेटी में तय किया है कि उम्मीदवारों पर सर्वे किया जाएगा जो टॉप करेंगे उनको ही चुनाव में टिकट देकर प्रत्याशी बनाया जाएगा ।

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा प्रत्याशी तय करने के लिए कांग्रेस फिर से सर्वे करवाएगी। दिल्ली में पूर्व रेल राज्य मंत्री भक्त चरणदास की अध्यक्षता में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सर्वे में टॉप करने वालों को टिकट देने पर सहमति बनी। प्रदेश में आखिरी चरण में लोकसभा चुनाव होने के चलते हिमाचल कांग्रेस ने अभी और मंथन करने का फैसला लिया है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल भी मौजूद रहे। उधर, विधानसभा के छह उपचुनावों के लिए प्रत्याशी तय करने को लेकर आगामी दिनों में कांग्रेस मंथन शुरू करेगी। इससे पहले लोकसभा प्रत्याशी चुने जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बताया कि मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कांगड़ा, शिमला, मंडी और हमीरपुर संसदीय सीट से संभावित प्रत्याशियों को लेकर विस्तार से मंथन हुआ। प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति से शाॅर्टलिस्ट किए गए संभावित प्रत्याशियों के नाम बैठक में रखे गए। बैठक में फैसला लिया गया कि शाॅर्टलिस्ट किए गए नामों को लेकर फील्ड से सर्वे करवाया जाए। सर्वे में जो पहले नंबर पर रहेंगे, उन्हें टिकट देने की केंद्रीय चुनाव समिति से सिफारिश की जाए। मुख्यमंत्री सुक्खू ने बैठक में कहा कि हिमाचल प्रदेश का चुनाव अंतिम चरण में है। ऐसे में प्रत्याशियों को लेकर कुछ समय और मंथन कर लेते हैं। प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में जो नई राजनीतिक परिस्थिति पैदा हुई है, उस पर विचार के बाद ही अब प्रत्याशियों को तय किया जाएगा।

Related posts