कांग्रेस ने राज्य का न पूरा हो सकने वाला नुक्सान किया: बादल

  • कांग्रेस ने राज्य का न पूरा हो सकने वाला नुक्सान किया: बादल

मानसा : कांग्रेस पार्टी के पंजाब विरोधी कदमों की कड़ी आलोचना करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि कांगे्रस ने धार्मिक, आॢथक और सामाजिक तौर पर राज्य का न पूरा होने वाला नुक्सान किया है और अपने 60 वर्ष के राज्य दौरान लोगों को धर्म, जाति व क्षेत्र के नाम पर बांटकर अपना उल्लू सीधा किया है।

 

सरदूलगढ़ विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन दौरान बादल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने श्री हरिमंदिर साहिब पर फौजी हमला करके राज्य का धार्मिक रूप से भारी नुक्सान किया और इसके बाद इसने दिल्ली में हजारों सिखों का कत्लेआम करवाया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार ही कांग्रेस ने पंजाब का पानी अन्य राज्यों को दिया तथा पड़ोसी राज्यों को उद्योग के क्षेत्र में विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाकर राज्य के उद्योग की कमर तोडऩे का यत्न किया।

 

बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी भी राज्य के पानी को छीनने के लिए कांग्रेस की राह पर चल पड़ी है। ‘आप’ द्वारा पंजाब के पानी के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस और ‘आप’ का नापाक गठबंधन अपने उद्देश्य में सफल हो गया तो पंजाब की धरती बंजर हो जाएगी। उन्होंने दोनों पाॢटयों से लोगों को सतर्क करते हुए इनको मुंह न लगाने की अपील की है। इसी दौरान ही मुख्यमंत्री ने पंचायती जमीनों के लिए गांवों को प्राथमिकता के आधार पर ट्यूबवैल कनैक्शन देने की घोषणा की।

 

उन्होंने सरदूलगढ़ क्षेत्र के गांवों को दी पंचायती जमीनों के लिए 10 दिनों के बीच कनैक्शन जारी करने का कार्य पूरा करने के लिए कहा। इसी प्रकार ही मुख्यमंत्री ने सभी ढाणियों को नि:शुल्क बिजली देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने आहलूपुर, फत्ता मालोका, कुसला व रायपुर में संगत दर्शन करके 4 दर्जन से अधिक पंचायतों को विकास के लिए ग्रांटें वितरित कीं तथा लोगों की समस्याएं सुनीं।

Related posts